हरियाणा

haryana

डिप्टी स्पीकर पर हमले का मामला: साथियों को छुड़वाने की मांग को लेकर किसानों ने किया उपायुक्त आवास का घेराव

By

Published : Jul 12, 2021, 8:53 AM IST

सिरसा में किसानों ने देर शाम डीसी सिरसा की कोठी के बाहर डेरा (Farmers protest sirsa) डाला. किसानों की रिहाई की मांग को लेकर किसानों ने सड़क जाम कर विरोध जताया.

Farmers protest sirsa
Farmers protest sirsa

सिरसा: देर शाम किसानों ने कई जगह रोड जाम (Farmers protest sirsa) किया और डीसी सिरसा की कोठी के बाहर डेरा डाला. हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा पर हमले (Attack on deputy speaker Haryana) के बाद पुलिस ने चार किसानों को हिसारत में लिया था. उन्हीं किसानों को सशर्त छोड़ने की मांग को लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया.

बता दें कि किसान कृषि कानून (Farmers protest agriculture law) के खिलाफ लगातार बीजेपी नेताओं का विरोध कर रहे हैं. इस बार किसानों के विरोध का सामना हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को करना पड़ा. रविवार को सिरसा में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय (Chaudhary Devi Lal University) में भाजपा का कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा सहित अन्य नेता शरीक हुए.

कार्यक्रम के बाद जब डिप्टी स्पीकर और अन्य नेता वापस लौट रहे थे तो किसानों ने उनका काफिला रोक लिया और पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान किसानों ने डिप्टी स्पीकर की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए व पुलिस पर भी पथराव किया. किसी तरह पुलिस ने डिप्टी स्पीकर के काफिले को किसानों के विरोध के बीच वहां निकलवाया. इससे पहले रविवार को ही किसानों ने चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय में ही सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल (Sunita Duggal) और जिलाध्यक्ष आदित्य देवी लाल का भी विरोध किया था.

ये भी पढ़ें- उग्र हुए किसान: हरियाणा में डिप्टी स्पीकर की गाड़ी के तोड़े शीशे, पुलिस पर भी किया पथराव

कुछ किसान काले झंडे लेकर और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए यूनिवर्सिटी में भी घुस गए थे, लेकिन वहां मौजूद पुलिस ने किसानों को हिरासत में ले लिया था. किसान नेता गुरप्रीत सिंह गिल ने बताया कि किसानों को विरोध के दौरान पुलिस ने 4 किसानों को हिरासत में लिया है. उनका कोई पता नहीं चल पाया है. किसान नेता ने कहा कि अगर उनके साथियों को बाइज्जत नहीं छोड़ा जाता तो हम और भी बड़ा आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details