हरियाणा

haryana

सिरसा में किसानों का धरना प्रदर्शन जारी, फिर बेनतीजा रही सरकार और किसानों की बैठक

By

Published : Feb 7, 2023, 7:00 PM IST

सिरसा लघु सचिवालय के बाहर किसानों का धरना प्रदर्शन लगातार (Farmers Protest in Sirsa) जारी है. किसानों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों को नहीं मान रही. आये दिन जिला प्रशासन और किसानों के बीच हो रही बैठक में भी कोई हल नहीं निकल रहा है.

Farmers Protest in Sirsa
सिरसा में किसानों का धरना प्रदर्शन जारी,

सिरसा में किसानों का धरना प्रदर्शन

सिरसा: हरियाणा के सिरसा में मंगलवार को किसानों और जिला प्रशासन की बैठक बेनतीजा रही. हालांकि सोमवार को भी संयुक्त किसान मोर्चा के बड़े किसान नेताओं के साथ जिला प्रशासन ने बैठक की थी और कल भी बैठक में कोई नतीजा नहीं निकल सका. आज दोबारा से जिला प्रशासन ने किसान संगठनों के साथ बैठक की, लेकिन बैठक बेनतीजा रही. किसानों का आरोप है कि वे पिछले 3 हफ्तों से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सिरसा के लघु सचिवालय के बाहर पक्का मोर्चा लगाकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

कल और आज किसानों के साथ जिला प्रशासन ने मीटिंग की थी और कई मुद्दों पर चर्चा की गई. किसान नेता लखविंदर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन ने उनकी कुछ मांगों को मानने पर सहमति जताई है. लखविंदर सिंह ने कहा कि 2020 में खराब हुई खरीफ की फसल के 194 करोड़ के मुआवजे की मांग पर अभी जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया है. लेकिन उनको आश्वासन नहीं मुआवजा ही चाहिए. किसान नेता लखविंदर सिंह ने कहा कि जब तक उनको मुआवजा जारी करने के साथ दूसरी मांगें पूरी नहीं की जाती तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने राज्यसभा में दिया नोटिस, हरियाणा में OBC क्रीमी लेयर की आय सीमा 8 लाख करने की मांग

किसान नेता लखविंदर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन ने उनकी कुछ मांगों को मानने पर सहमति जताई है. लखविंदर सिंह ने कहा कि 2020 में खराब हुई खरीफ की फसल के 194 करोड़ के मुआवजे की मांग पर अभी जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया है. लेकिन उनको आश्वासन की बजाय मुआवजा ही चाहिए. किसान नेता लखविंदर सिंह ने कहा कि जब तक उनको मुआवजा जारी करने के साथ दूसरी मांगें पूरी नहीं की जाती तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:20 फरवरी से शुरू होगा बजट सेशन, समाज के निचले वर्ग और रोजगार पर केंद्रित हो सकता है हरियाणा बजट!

ABOUT THE AUTHOR

...view details