हरियाणा

haryana

सिरसा में किसानों का प्रदर्शन, लाठीचार्ज के विरोध में भावदीन और खुइयां मलकाना टोल प्लाजा करवाया फ्री

By

Published : Jun 7, 2023, 4:01 PM IST

कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज का मामला तूल पकड़ चुका है. हरियाणा भर में किसान पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. सिरसा में भी किसानों ने भावदीन टोल प्लाजा और खुइयां मलकाना टोल प्लाजा फ्री करवाया.

farmers protest in sirsa
farmers protest in sirsa

सिरसा: सूरजमुखी को एमएसपी पर खरीदने की मांग को लेकर किसानों का विरोध बढ़ता जा रहा है. कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज के बाद हरियाणा के लगभग सभी जिलों में किसानों का प्रदर्शन जारी है. इसी कड़ी में सिरसा में किसानों का प्रदर्शन जारी है. सिरसा भावदीन टोल प्लाजा और खुइयां मलकाना टोल प्लाजा पर किसान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच किसानों ने दोनों टोल प्लाजाओं को फ्री भी करवा दिया.

किसानों की मांग है कि सरकार सूरजमुखी समेत अन्य फसलों की खरीद एमएसपी पर करें. किसानों ने मांग की है कि कुरुक्षेत्र के शाहबाद में आंदोलन कर रहे किसानों पर जिन अधिकारियों ने बर्बरता की है. उनपर सख्त कार्रवाई की जाए. इसके अलावा किसानों पर दर्ज मुकदमों को वापस लिया जाए. गिरफ्तार किसानों को भी रिहा किया जाए. किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- Lathicharge on Farmers: लाठीचार्ज के विरोध में किसानों का प्रदर्शन, गिरफ्तारी पर सरकार को दी ये चेतावनी

उन्होंने कहा कि किसान संगठन जो भी फैसला लेगा उसी अनुसार उनका आंदोलन चलेगा. भारतीय किसान यूनियन चढूनी के जिला प्रधान सिकंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने सिरसा में देर रात धरना शुरू किया और टोल प्लाजा को पर्ची मुक्त किया. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे किसानों पर शाहाबाद में पुलिस ने बर्बरता की है. किसान नेताओं की पगड़ियां भी उतारी गई हैं. इसी के विरोध में रात से ही धरना देकर हरियाणा पंजाब के टोल फ्री करवाए गए हैं. जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती, तब तक उनका ये आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details