हरियाणा

haryana

उग्र हुए किसान: हरियाणा में डिप्टी स्पीकर की गाड़ी के तोड़े शीशे, पुलिस पर भी किया पथराव

By

Published : Jul 11, 2021, 6:19 PM IST

हरियाणा में किसानों के द्वारा लगातार बीजेपी-जेजेपी नेताओं का विरोध किया जा रहा है. किसानों के इसी विरोध का सामना इस बार हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा (Deputy Speaker Ranbir Gangwa) को करना पड़ा. सिरसा में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए डिप्टी स्पीकर की गाड़ी पर किसानों ने पथराव किया.

sirsa farmers protest
sirsa farmers protest

सिरसा:किसानों के द्वारा लगातार बीजेपी नेताओं का विरोध किया जा रहा है. लंबे समय से जारी आंदोलन के बीच सीधे टकराव की तस्वीरें सामने रही हैं. पहले जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली और किसानों के बीच विवाद हुआ. उसके बाद किसानों ने झज्जर में बीजेपी के जिला कार्यालय के शिलान्यास को भंग कर दिया था. वहीं इस बार किसानों के विरोध का सामना हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को करना पड़ा.

रविवार को सिरसा में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय (Chaudhary Devi Lal University) में भाजपा का कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा सहित अन्य नेता शरीक हुए. वहीं कार्यक्रम के बाद जब डिप्टी स्पीकर और अन्य नेता वापस लौट रहे थे तो किसानोंं ने उनका काफिला रोक लिया और पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान किसानों ने डिप्टी स्पीकर की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए व पुलिस पर भी पथराव किया.

डिप्टी स्पीकर की गाड़ी के तोड़े शीशे, पुलिस पर भी किया पथराव

ये भी पढ़ें-सांसद सुनीता दुग्गल का विरोध करने पहुंचे किसान, पुलिस ने लिया हिरासत में

किसी तरह पुलिस ने डिप्टी स्पीकर के काफिले को किसानों के विरोध के बीच वहां निकलवाया. इससे पहले रविवार को ही किसानों ने चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय में ही सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल (Sunita Duggal) और जिलाध्यक्ष आदित्य देवी लाल का भी विरोध किया था. कुछ किसान काले झंडे लेकर और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए यूनिवर्सिटी में भी घुस गए थे, लेकिन वहां मौजूद पुलिस ने किसानों को हिरासत में ले लिया था.

बता दें कि, किसानों ने बीते रविवार को भी हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा हिसार में विरोध किया था. तब डिप्टी स्पीकर हाइवे से दिल्ली की तरफ जा रहे थे. जैसे ही डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा की गाड़ी रामायण टोल प्लाजा पहुंची थी तो वहां धरने पर बैठे किसानों ने विरोध शुरू कर दिया. विरोध होता देख डिप्टी स्पीकर की गाड़ी वहीं से वापस मुड़ गई. इस दौरान धरने पर बैठे किसान डिप्टी स्पीकर की गाड़ी के पीछे भी दौड़े थे.

ये भी पढ़ें-हिसार में किसानों का विरोध देख उल्टे पांव लौटे डिप्टी स्पीकर, किसान भी पीछे-पीछे दौड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details