हरियाणा

haryana

क्या चाचा अभय चौटाला के खिलाफ दिग्विजय लड़ेंगे चुनाव? सुनिये उनका बयान

By

Published : Sep 19, 2019, 1:22 PM IST

ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र चौटाला परिवार के लिए बेहद अहम क्षेत्र रहा है. ऐलनाबाद सीट को चौटाला परिवार के लिए पारंपरिक सीट के तौर पर देखा जाता है. साथ ही अब खबरें आने लगी हैं कि चाचा अभय चौटाला के सामने दिग्विजय चौटाला ऐलनाबाद से चुनाव लड़ सकते हैं. सुनिए इस पर दिग्विजय ने क्या कहा.

दिग्विजय

सिरसा: इन दिनों हरियाणा चुनावी रंग में रंगा हुआ है. रैलियां, जनसभाएं, घोषणाओं के बीच जुबानी जंग भी जारी है. साथ ही अब कौन कहां से चुनाव लड़ेगा, इसको लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं. बात करें इनेलो और जेजेपी की तो चौटाला परिवार के लिए ऐलनाबाद विधानसभा सीट हमेशा से ही एक महत्वपूर्ण सीट रही है.

राजनीति में कुछ भी संभव है- दिग्विजय
वहीं ये भी खबरें आने लगी हैं कि इनेलो नेता अभय चौटाला के सामने उनके भतीजे दिग्विजय चौटाला विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. इस बार में जब दिग्विजय चौटाला से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है.

क्या अभय चौटाला के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय चुनाव, देखें वीडियो

'ऐलनाबाद चौ. देवीलाल की कर्मभूमि है'
दिग्विजय चौटाला ने कहा कि ऐलनाबाद से उनके परिवार का ही कोई सदस्य चुनाव लड़ेगा. उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद चौधरी देवीलाल की कर्म भूमी है. दिग्विजय ने कहा कि ऐलनाबाद से उनके परिवार के ही सदस्य कई पर चुनाव लड़ चुके हैं और हमेशा वहां की जनता ने उन्हें आशीर्वाद दिया है.

लिहाजा उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि पार्टी ऐलनाबाद से किसे चुनाव लड़वाएगी ये भी फाइनल नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा कि वो दो बार चुनाव लड़ चुके है और अब उन्हें तीसरी बार चुनाव लड़ने का मौका मिल सकता है.

'प्रदेश में गिरा बीजेपी का ग्राफ'
बीजेपी को निशाने पर रखते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कल तक बीजेपी के नेता 75 पार का नारा लगा रहे थे, लेकिन आज उनको 50 सीटें भी मिलने की उम्मीद नहीं है. उन्होंने कहा कि आगे आने वाले समय में राजनीति में हालात और बदलेंगे. दिग्विजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश में भाजपा का ग्राफ पिछले एक हफ्ते में गिरा है. उन्होंने कहा कि जब चुनाव के लिए टिकटे बांटी जाएगी तब भाजपा में भगदड़ मचेगी.

ये भी पढ़ें- 'हरियाणा का चक्रव्यूह' स्पेशल: विधायक महिपाल ढांडा ने कहा 'हमने विपक्ष की तरह लूट-खसोट नहीं की'

Intro:एंकर - जजपा नेता एवं इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने अपने चाचा अभय चौटाला के सामने ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है। ऐलनाबाद से उनके परिवार का ही कोई सदस्य चुनाव लड़ेगा ऐलनाबाद हमारा घर है और ऐलनाबाद चौधरी देवीलाल की कर्म भूमि है। ऐलनाबाद हलके से कई बार उनके परिवार के सदस्य ने चुनाव लड़ा है और हमेशा ही ऐलनाबाद की जनता ने चौटाला परिवार पर अपना आर्शीवाद बनाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ऐलनाबाद से किसे चुनाव लड़वाएगी ये भी फाइनल नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि वे दो बार चुनाव लड़ चुके है और अब उन्हें तीसरी बार चुनाव लड़ने का मौका मिल जाए। दिग्विजय चौटाला आज सिरसा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। दिग्विजय चौटाला ने इस मौके भाजपा और कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए।
Body:
वोल 1 दिग्विजय चौटाला ने कहा कि राजनीति संभावनाओं का खेल है कल क्या थी और आज क्या है। उन्होंने कहा कि कल तक भाजपा के नेता 75 पार का नारा लगा रहे थे लेकिन आज उनको 50 सीटें भी मिलने की उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि आगे आने समय में राजनीति में हालात और बदलेंगे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी में भूपेंद्र सिंह हुडा और कुमारी शैलजा की नई जोड़ी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये दिखावटी जोड़ी है अंदर ही अंदर कांग्रेस के सभी नेताओं में
एक दूसरे के खिलाफत करने की रणनीति बन चुकी है ये नेता एक दूसरे को हराने के प्रयास करेंगे।

बाइट दिग्विजय चौटाला , जजपा नेता।

वोल 2 दिग्विजय चौटाला ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा का ग्राफ पिछले एक हफ्ते में गिरा है। उन्होंने कहा कि जब चुनाव के लिए टिकटे बांटी जाएगी तब भाजपा में भगदड़ मचेगी। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल द्वारा ब्राह्मण समाज के नेता से दुर्व्यवहार करने पर उनकी छवि भी खराब हुई है उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस का कोई जोर नहीं है। उन्होंने कहा कि जजपा ने सबसे पहले अपने 7 उम्मीदवार घोषित किये हैं और इसी तरह आगे भी तालमेल बैठाकर टिकटें बांटी गई तो भाजपा का विकल्प सिर्फ जजपा ही हो सकती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की डेढ़ करोड़ जनता दुष्यंत चौटाला को अपना नेता चुनने जा रही है।

बाइट दिग्विजय चौटाला , जजपा नेता।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details