हरियाणा

haryana

रोहतक में चोरों ने बंद पड़े मकान में लगाई सेंध, दूसरी घटना में स्थानीय लोगों ने एक चोर को दबोचा

By

Published : Apr 4, 2023, 12:38 PM IST

Theft in Rohtak

पुलिस गश्त के दावों के बावजूद रोहतक में इन दिनों चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है. बीते 24 घंटें में चोरी की दो वारदात सामने आई हैं. जहां पाड़ा मोहल्ला में चोर जेवरात और चोरी लेकर फरार हो गए. वहीं न्यू जनता कॉलोनी में घर में घुसे 2 चोर में से एक को मौके पर ही पकड़ लिया.

रोहतक:रोहतक में चोरी की वारदातें अचानक बढ़ गई हैं. शहर के पाड़ा मोहल्ला में सूने मकान से चोर सोने-चांदी के जेवरात व करीब 25 हजार रुपए नकद चुरा ले गए. पीड़ित मकान मालिक की रिपोर्ट पर पुलिस स्टेशन ओल्ड सब्जी मंडी रोहतक ने सोमवार रात को इस संबंध में केस दर्ज किया है. वहीं न्यू जनता कॉलोनी में भी 2 युवक मकान में घुस गए और मोबाइल फोन चोरी कर लिया हालांकि मकान मालिक की मुस्तैदी की वजह से एक आरोपी मौके पर ही पकड़ा गया. जिसे पुलिस को सौंप दिया गया. पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी के दूसरे साथी की तलाश शुरू कर दी है.

पाड़ा मोहल्ला में सूने घर को बनाया निशाना:जानकारी के अनुसार पाड़ा मोहल्ला की पिंकी सोमवार को घर का ताला लगाकर खाना बनाने के लिए जुलाहा चौक पर गई थी. दोपहर बाद जब वह लौटी तो घर के मैन गेट का ताला खुला हुआ था और वह घर के अंदर वॉशिंग मशीन के पास रखा मिला. जब पिंकी ने अंदर देखा तो अलमारी का ताला भी खुला हुआ था और उसमें रखी एक सोने की चेन, 2 सोने की अंगूठी व 2 जोड़ी सोने के कानों के बाले, 4 चांदी के कड़े और करीब 25 हजार रुपए गायब थे.

पढ़ें :नूंह में होने वाली हिंदू संगठनों की महापंचायत स्थगित, प्रशासन ने मानी मांगें

इस पर पिंकी ने अपने भाई सुभाष चंद्र को कॉल कर पाड़ा मोहल्ला में चोरी की सूचना दी. पिंकी का भाई हिसार रोड स्थित एक दुकान पर काम करने के लिए गया हुआ था. सूचना पर वह घर लौटा और फिर पुलिस को सूचित किया. पुलिस स्टेशन ओल्ड सब्जी मंडी रोहतक की टीम ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 454, 380 के तहत केस दर्ज किया है.

घर में चोरी करने घुसे दो युवकों में से एक को दबोचा:उधर, रोहतक में न्यू जनता कॉलोनी के एक घर में सोमवार रात को चोरी के लिए घुसे 2 युवकों में से एक को रंगे हाथों धर दबोचा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस को इस युवक के पास से एक स्कूटी भी बरामद हुई है. आरोपी मोहम्मद कलाम मूलत: बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है और अभी न्यू जनता कॉलोनी में किराए पर रह रहा है. पुलिस के अनुसार रात को मकान मालिक कमरे में सो रहा था.

पढ़ें :दिल्ली जयपुर हाइवे पर खड़े ट्रॉले से टकराया ट्रक, ड्राइवर की दर्दनाक मौत

इस दौरान 2 युवक उसके घर में घुस गए. शोर होने पर वह उठा तो उसने देखा कि एक युवक उसका मोबाइल फोन चोरी कर भाग गया वहीं उसने दूसरे युवक को मौके पर ही पकड़ लिया. पूछताछ के दौरान युवक की पहचान गांधी कैंप निवासी बसंत के रूप में हुई है. न्यू जनता कॉलोनी में चोरी की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और युवक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस स्टेशन शिवाजी कॉलोनी रोहतक में इस संबंध में आईपीसी की धारा 457, 380 के तहत केस दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details