हरियाणा

haryana

Rohtak Crime News: बैंक में बुजुर्ग ठगों से बचकर, उम्र का फायदा उठाकर 60 साल का शख्स CRPF जवान का 3 लाख लेकर फरार

By

Published : Jul 7, 2023, 8:44 PM IST

Rohtak Crime News: अगर आप बैंक जा रहे हैं तो बुजुर्ग ठग से सावधान रहें. अपनी उम्र का फायदा उठाकर ये ठग आपकी रकम पर हाथ साफ कर देते हैं. रोहतक में सीआरपीएफ जवान बैंक के अंदर ऐसे ही एक बुजुर्ग से ठगी का शिकार हो गया. जानिए क्या है पूरा मामला.

Rohtak Crime News
Rohtak Arya Nagar Police Station

रोहतक:डीएलएफ कॉलोनी रोहतक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मेन ब्रांच में शुक्रवार को सीआरपीएफ का जवान ठगी का शिकार हो गया. एक बुजुर्ग ने झांसे में लिया और 3 लाख रुपए लेकर फरार हो गया. रोहतक के आर्य नगर पुलिस स्टेशन में इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस बुजुर्ग ठग की तलाश में जुटी है.

ये भी पढ़ें-ठगी का अनोखा मामला: पानी टेस्टिंग का ठेका देने के नाम पर ठग लिए 10 लाख, स्टाम्प पेपर पर किया था एग्रीमेंट

जानकारी के मुताबिक रोहतक के मोरखेड़ी गांव का जयप्रकाश सीआरपीएफ में जवान है. फिलहाल उसकी ड्यूटी दिल्ली के सीमापुरी में है. इन दिनों वह छुट्टी पर घर आया हुआ है. उसका बैंक अकाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मेन ब्रांच में है. सुबह के समय वो बैंक में लेन-देन के सिलसिले में आया हुआ था. इसी दौरान उसे बैंक के अंदर करीब 60 वर्षीय एक बुजुर्ग मिला.

ये भी पढ़ें-रोहतक में बुजुर्ग से धोखाधड़ी, सोने की अंगूठी और 4 हजार रुपये लेकर फरार आरोपी

पीड़ित जयप्रकाश के मुताबिक वो बुजुर्ग को नहीं जानता था. उसने कहा कि वो उसे 15-20 हजार रुपए का फायदा करवा सकता है. इसके बाद जयप्रकाश ने चेक के जरिए अपने बैंक अकाउंट से पहले 3 लाख रुपए निकलवा लिए और दोबारा 3 लाख रुपए जमा कराने के लिए उस बुजुर्ग को दे दिए. जय प्रकाश नकद राशि बैंक में जमा कराने के लिए फार्म भरने लग गया और वो बुजुर्ग 3 लाख रुपए लेकर काउंटर की ओर चला गया.

सीआरपीएफ जवान फार्म भरने में व्यस्त था, इसी बीच बुजुर्ग 3 लाख रुपए लेकर फरार हो गया. जयप्रकाश बैंक से बाहर आया तो वो बुजुर्ग कहीं नजर नहीं आया. इसके बाद उसने पुलिस को सूचित किया. पुलिस टीम मौके पर पहुंची. आर्य नगर पुलिस स्टेशन में इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 420 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें-मेडिकल उपकरण बेचने के नाम पर लाखों की ठगी, गिरोह के 3 सदस्य मध्य प्रदेश से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details