हरियाणा

haryana

रोहतक में रेलवे बोर्ड ने एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के साथ सड़क को दी मंजूरी, जगमग लाइटों से गुलजार होगा मार्ग

By

Published : Jul 28, 2023, 9:22 PM IST

रोहतक में रेलवे बोर्ड ने एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के साथ सड़क को मंजूरी दे दी है. मंजूरी मिलने के बाद रेलवे लाइन ऊपर उठेगी और उसके साथ 7 मीटर चौड़ी सड़क बनेगी. रोहतक शहर के बीच में स्थित इस एलिवेटेड ट्रैक से लोगों को ट्रैफिक की समस्या से बहुत बड़ी राहत मिलेगी.

elevated railway track in rohtak
elevated railway track in rohtak

रोहतक: एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के साथ-साथ बनाई जाने वाली सड़क के लिए रोहतक में पुरानी रेलवे लाइन को उठाने को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. अब सड़क निर्माण का रास्ता साफ होने के बाद रोहतक के हजारों लोगों को सीधा लाभ होगा. रेलवे ट्रैक के साथ-साथ 7 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी. सड़क सेक्टर 6 से शुरू होकर सरकुलर रोड स्थित बिजली कार्यालय तक बनेगी.

ये भी पढ़ें-गांव में जलभराव से भड़के किसानों ने रोहतक-जींद हाईवे पर लगाया जाम, 2 घंटे तक फंसी रही विदेशी सैलानियों की बस

रेलवे मंत्रालय से पत्र आने के बाद लोक निर्माण विभाग हरकत में आ गया है और सड़क का प्रपोजल तैयार करके अंतिम मंजूरी के लिए चंडीगढ़ फाइल भेजी जाएगी. चंडीगढ़ से सड़क निर्माण की मंजूरी मिलते ही काम चालू कर दिया जाएगा. सड़क निर्माण का काम चालू होने के बाद आसपास के तमाम इलाके की तस्वीर बदल जाएगी और रोहतक शहर के हजारों लोगों को सीधा फायदा होगा.

सड़क बनने से ट्रैफिक समस्या से निजात मिलेगी.

सड़क निर्माण पर करीब 20 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है. पूरे मार्ग को लाइटों से जगमग किया जाएगा. साथ ही फुटपाथ बनाया जाएगा. सेक्टर 5 और 6 में अंडर पास पहले ही बनकर चालू हो चुका है. गांधी कैंप के अंडरपास को तैयार किया जाएगा और जरूरत के मुताबिक रास्तों से कनेक्ट किया जाएगा. सीवरेज और पानी निकासी की लाइनें भी बिछाई जाएंगी.

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने रेलवे मंत्रालय से पत्र आने के बाद सड़क निर्माण के काम में तेजी लाने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ सिंचाई विश्राम गृह में बैठक की. बैठक में लोक निर्माण विभाग के एसई सुखबीर सिंह, एक्सएन नरेंद्र कुमार, प्रोजेक्ट सलाहकार प्रदीप रंजन मौजूद रहे.

रेलवे ट्रैक के साथ 7 मीटर चौड़ी सड़क बनेगी.

पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि सड़क का निर्माण जल्द से जल्द शुरू करवाया जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके. गांधी कैंप, चिन्योट कॉलोनी, झंग कॉलोनी सहित सेक्टर 6 तक आने वाली कॉलोनियों के साथ सड़क को तमाम संभावित रास्ते दिए जाएं ताकि लोगों का आवागमन आसानी से हो सके. ग्रोवर ने कहा कि इससे पहले, जाम से मुक्ति दिलाते हुए शहर के बीचो बीच आने वाले तमाम रेलवे फाटक खत्म करके एलिवेटेड रेलवे ट्रैक चालू हो चुका है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में 21 किलोमीटर की तीन सड़कें चोरी, ठेकेदार ने दो सड़कों को किया डैमेज, जानें पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details