हरियाणा

haryana

रोहतक में ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ व्यक्ति, अकाउंट से उड़े 2 लाख रुपये

By

Published : Dec 20, 2022, 9:56 PM IST

रोहतक में शहर के तिलक नगर के एक व्यक्ति को रास्ते में सीवरेज के मेन हॉल के टूटा ढक्कन देखकर ऑनलाइन शिकायत करना महंगा (online fraud in rohtak) साबित हुआ. साइबर ठग ने उसके अकाउंट से दो लाख 2 रुपए निकाल लिए. साइबर पुलिस स्टेशन ने इस संबंध (rohtak cyber crime) में मंगलवार को केस दर्ज कर लिया है.

online fraud in rohtak
रोहतक में साइबर क्राइम मामला

रोहतक:हरियाणा के रोहतक में शहर के तिलक नगर में रास्ते में सीवरेज के मेन हॉल का ढक्कन टूटा हुआ है. जिसको लेकर राह चलते व्यक्ति ने टूटा ढक्कन देखकर ऑनलाइन (cyber crime case in rohtak) शिकायत कर दी. उसको ऑनलाइन शिकायत करना महंगा पड़ गया. दरअसल शिकायतकर्ता के अकाउंट से साइबर (online fraud in rohtak) ठगों ने दो लाख रुपये निकाल दिए. साइबर पुलिस स्टेशन ने इस संबंध में मंगलवार को मामला दर्ज कर लिया है.

तिलक नगर निवासी विजेंद्र सिंह तिलयार पर्यटन केंद्र के पास घूमने के लिए गया हुआ था. कि रास्ते में उसने वर्धमान बैंकेट हाल के पास सीवरेज के मेन हॉल का टूटा हुआ ढक्कन देखा. उसने दुर्घटना की संभावना को देखते हुए इस बारे में ऑनलाइन शिकायत करने के लिए गूगल पर फोन नंबर सर्च किया. उसे एक वेबसाइट मिली. वेबसाइट पर दिए गए फार्म में उसने अपना नाम पता व (cyber crime case in rohtak) लोकेशन भर दी.

ये भी पढ़ें: भिवानी में कंडक्टर से ठगी, रोडवेज अधिकारी बन आरोपी ने किया फ्रॉड, गिरफ्तार

साथ ही शिकायत के लिए 2 रुपए का चार्ज गूगल पे नंबर से फार्म पर दिए गए लिंक पर क्लिक कर जमा करा दिया. इसके बाद उनके मोबाइल नंबर पर एक कॉल आई. कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को पीडब्ल्यूडी अधिकारी बताया और कहा कि 2 रुपए की पेमेंट वेरीफाई (rohtak cyber crime) नहीं हुई. विजेंद्र सिंह ने कहा कि पेमेंट कर दी है और फिर कॉल काट दी. फिर उनके अकाउंट से अलग-अलग समय 2 लाख रुपये निकाल लिए गए. बाद में साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दी गई. पुलिस ने शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें: Cyber Crime in Sonipat: ट्रांसफार्मर बनाने वाली कंपनी का बैंक अकाउंट हैक कर 1.89 करोड़ की ठगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details