हरियाणा

haryana

रोहतक से गुजरात भेजी जा रही महंगी शराब जब्त, गलीचे और पायदान की आड़ में हो रही थी तस्करी, जानें पूरा मामला

By

Published : Jun 13, 2023, 12:08 PM IST

पुलिस ने ट्रांसपोर्ट कंपनी के जरिए रोहतक से अवैध शराब गुजरात भेजने का आरोपी गिरफ्तार किया है. आरोपी गलीचे और पायदान की आड़ में तस्करी कर (liquor smuggling in rohtak) महंगी शराब गुजरात भेज रहा था.

liquor smuggling in rohtak
रोहतक से गुजरात भेजी जा रही महंगी शराब जब्त

रोहतक: सिटी पुलिस स्टेशन रोहतक की टीम ने ट्रांसपोर्ट कंपनी के जरिए धोखाधड़ी कर गुजरात में महंगी शराब तस्करी करने के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को मौके से अंग्रेजी शराब की विभिन्न ब्रांड की बोतल बरामद हुई हैं. यह शराब गलीचे पायदान की आड़ में रोहतक से गुजरात भेजी जा रही थी. इस संबंध में मंगलवार को धोखाधड़ी व एक्साइज एक्ट की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.


सिटी पुलिस स्टेशन रोहतक की टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि वीआरएल ट्रांसपोर्ट कंपनी के जरिए गलीचे व पायदान की आड़ में गुजरात में महंगी अंग्रेजी शराब की तस्करी की जा रही है, जबकि गुजरात में शराबबंदी लागू है. यह शराब धोखाधड़ी कर भेजी जा रही है. इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम शास्त्री नगर में बैंक वाली गली में पहुंची. जहां एक व्यक्ति संदिग्ध हालत में मिला.

ये भी पढ़ें :पलवल पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब से भरा ट्रक, बिहार ले जाई जा रही 30 लाख की शराब बरामद

पूछताछ करने पर उसकी पहचान धोबी मोहल्ला रोहतक निवासी सुमित के रूप में हुई. पुलिस टीम को वहां पर 12 कार्टन मिले, जिन्हें खोलकर चेक किया गया तो सफेद प्लास्टिक के कट्टों के अंदर अंग्रेजी शराब की विभिन्न ब्रांड की बोतलें रखी हुई थी. पुलिस ने इन कार्टन से कुल 80 अंग्रेजी शराब की बोतल और 60 एमएल के महंगी शराब के 29 बॉक्स बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें :फरीदाबाद में शराब तस्कर गिरफ्तार, अवैध शराब की 356 पेटियां जब्त

पुलिस टीम ने रोहतक में अवैध शराब को कब्जे में ले लिया है. ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर भिवानी के सांगा गांव निवासी खुर्शीद भाटी ने बताया कि यह माल श्री सांवलिया सेठ हैंडलूम की ओर से गलीचे व पायदान की आड़ में गुजरात के सूरत के 2 व्यक्तियों के पते पर भेजा जाना था. रोहतक सिटी पुलिस स्टेशन में इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और एक्साइज एक्ट की धारा के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details