हरियाणा

haryana

आरोपों में उलझी युवती की मौत की गुत्थी, युवक गिरफ्तार, देसी पिस्तौल और कारतूस बरामद

By

Published : May 28, 2023, 6:04 PM IST

girl murder in rohtak
girl murder in rohtak ()

रोहतक में कथित ऑनर किलिंग मामले में पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने युवक के पास से देसी पिस्तौल और कारतूस बरामद किया है. जानें पूरा मामला

रोहतक में युवती की मौत का मामला उलझता जा रहा है. एक तरफ मोनू नाम के युवक ने परिजनों पर ऑनर किलिंग का आरोप लगाया है, तो दूसरी तरफ युवती के परिजनों ने मोनू नाम के युवक पर ही युवती की हत्या का आरोप लगाया है. इस मामले में पुलिस ने मनीष उर्फ मोनू नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि रिठाल गांव में युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में युवती का अंतिम संस्कार कर दिया. इस बात की जानकारी मनीष उर्फ मोनू ने पुलिस को दी.

जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. तब तक युवती का शव जल चुका. फॉरेंसिंक टीम की मदद ने पुलिस ने युवती की हड्डियों को इकट्ठा कर जांच के लिए भेजा. वहीं लड़की के परिजनों ने उसी मोनू नाम के युवक पर युवती की हत्या का आरोप लगाया, जिसने पुलिस को युवती की ऑनर किलिंग की सूचना दी थी. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी मोनू को कच्चा चमारिया रोड रोहतक से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को आरोपी के पास से देसी पिस्तौल और एक कारतूस बरामद हुआ है.

ओल्ड सब्जी मंडी पुलिस स्टेशन रोहतक में इस संबंध में आर्म्स एक्ट की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर कच्चा चमारिया रोड रोहतक के पास नाकेबंदी की रखी थी. इस दौरान पुलिस ने एक युवक को शक के आधार पर पूछताछ की. पूछताछ पर पता चला कि युवक का नाम मनीष उर्फ मोनू है. जो रोहतक के रिठाल गांव का रहने वाला है. तलाशी लेने पर मोनू की जेब से एक देसी पिस्तौल व एक कारतूस बरामद हुआ.

गौरतलब है कि रिठाल गांव में युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. जिसके बाद मनीष उर्फ मोनू ने इस बारे में पुलिस को शिकायत कर आरोप लगाया था कि युवती की हत्या उसके परिजनों ने ही की है और शव को श्मशान घाट में जला दिया. सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो शव जल चुका था. एसएफएल टीम की मदद से युवती की हड्डियां निकालकर लैब में जांच के लिए भेज दी गई. पुलिस अधिकारियों ने परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि युवती ने खुदकुशी की थी. अगले दिन रिठाल के मनीष उर्फ मोनू ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर युवती के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें- Rohtak Crime News: युवती की संदिग्ध मौत के बाद रात में अंतिम संस्कार, घरवालों पर हत्या का केस दर्ज

वीडियो में मोनू ने बताया था कि सुबह के वक्त युवती ने उसे कॉल कर सूचना दी थी कि परिजन उसकी हत्या करना चाहते हैं. सदर पुलिस स्टेशन में इस संबंध में परिजनों पर हत्या का केस दर्ज किया गया था. इसके बाद युवती के परिजनों ने लघु सचिवालय पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की थी और हत्या की बात को नकारा था. परिजनों ने मोनू पर ही उनकी बेटी को तंग करने का आरोप लगाया था. जांच अधिकारी नवीन जाखड़ ने बताया कि आरोपी मनीष उर्फ मोनू के खिलाफ पहले से ही 8 केस दर्ज हैं. उसे कोर्ट में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details