हरियाणा

haryana

हरियाणा की इस हाई सिक्योरिटी जेल में रिश्वतखोरी, एक लाख घूस के साथ सहायक जेल अधीक्षक गिरफ्तार

By

Published : Apr 21, 2023, 6:39 AM IST

हरियाणा की अति सुरक्षित और सबसे प्रमुख जेलों में शुमार रोहतक की सुनारिया जेल (Rohtak Sunaria Jail) में बड़ी रिश्वतखोरी का पर्दाफाश हुआ है. रिश्वत किसी छोटे कर्मचारी ने नहीं बल्कि एक बड़ा अधिकारी ले रहा था. स्टेट विजिलेंस की टीम ने सुनारिया जेल के सहायक अधीक्षक को एक लाख रुपए घूस के साथ गिरफ्तार किया है.

Sunaria Jail Assistant Superintendent Bribery
सुनारिया जेल सहायक अधीक्षक रिश्वतखोरी

रोहतक: सुनारिया जेल के एक सहायक जेल अधीक्षक को स्टेट विजिलेंस की टीम ने गुरूवार रात को रिश्वत के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है. रिश्वत की यह राशि जेल के बाहर एक चाय की दुकान चलाने वाले दुकानदार के पास रखी गई थी. विजिलेंस टीम ने दुकानदार को भी गिरफ्तार किया है. इस संबंध में भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

दरअसल रोहतक की जिला जेल सुनारिया गांव में है. इस जेल में 1600 से ज्यादा सजायाफ्जा और विचाराधीन कैदी बंद हैं. इसी जेल में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीम राम रहीम को भी रखा गया है. राम रहीम को 2 साध्वियों से यौन शोषण मामले में 10-10 साल की सजा हुई जबकि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड और डेरा के पूर्व प्रबंधक रणजीत सिंह हत्याकांड में उम्रकैद की सजा हुई है. राम रहीम के इस जेल में आने के बाद से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. इस जेल में राम रहीम के अलावा अलग-अलग गैंग से जुड़े हुए खतरनाक गैंगस्टर भी बंद हैं.

ये भी पढ़ें-रोहतक में बन रही है नई हाई सिक्योरिटी जेल, हार्डकोर क्रिमिनल रखे जाएंगे

आरोप है कि सुनारिया जेल में बंद एक हवालाती को परेशान न करने की एवज में सहायक जेल अधीक्षक जोगिंद्र सिंह ने पहले भी रिश्वत की मांग की थी. हवालाती का रिश्तेदार पहले भी 24 हजार रुपये सहायक जेल अधीक्षक को दे चुका था. अब दोबारा सहायक जेल अधीक्षक की ओर से एक लाख रुपए की मांग की जा रही थी. जिसके बाद कैदी के रिश्तेदार ने इस बारे में स्टेट विजिलेंस ब्यूरो को शिकायत कर दी.

शिकायत पर कार्रवाई करने के लिए विजिलेंस की ओर से टीम का गठन कर दिया गया. जेल के बाहर चाय की दुकान चलाने वाले दुकानदार अनिल के पास एक लाख रुपए की रिश्वत की राशि रख दी गई. विजिलेंस टीम ने सहायक जेल अधीक्षक के अलावा दुकानदार अनिल को भी गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा में मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-रोहतक जेल से डेरा प्रमुख ने पत्र लिखकर अनुयायियों को दिया संदेश, लिखा- मैं ही गुरु हूं और मैं ही रहूंगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details