हरियाणा

haryana

CORONA EFFECT: सफाई के बाद चल रही हैं हरियाणा रोडवेज की बसें

By

Published : Mar 15, 2020, 3:56 PM IST

लाखों लोग हरियाणा रोडवेज में सफर करते हैं. कोरोना वायरस के खतरे से लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते रोडवेज विभाग ने बसों की सफाई को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

Haryana Roadways buses
Haryana Roadways buses

रोहतक: कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए देश ही नहीं प्रदेश की सरकारों ने भी अपने स्तर पर काम शुरू कर दिया है. हरियाणा सरकार ने जहां सबसे पहले इसे महामारी घोषित कर दिया और 5 जिलों के स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं. वहीं सरकार ने हरियाणा रोडवेज के लिए भी एडवाइजरी जारी की है.

सैनिटाइजेशन के बाद चल रही बसें

हरियाणा रोडवेज की कोई भी बस बिना सैनिटाइजेशन और साफ-सफाई के यात्रियों को लेकर नहीं जाएगी. इस पर अमल भी शुरू हो गया है. रोहतक डिपो से हर बस को अच्छी तरीके से धोकर ही डिपो से बाहर जाने दिया जा रहा है. यही नहीं बस स्टैंड पर कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर समय-समय पर अनाउंसमेंट भी की जा रही है.

सफाई के बाद चल रही हैं हरियाणा रोडवेज की बसें

हरियाणा रोडवेज के डिपो में बसों की साफ सफाई करना और उनको धोना ये रोज का काम है, लेकिन कोरोना वायरस को लेकर इसे गंभीरता से लिया जा रहा है. लाखों लोग हर रोज इन बसों में सफर करते हैं, इसलिए अब साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के बारे में विभाग के कर्मचारी गंभीरता से काम कर रहे हैं. डिपो की बस सवारियां उतार कर सीधे वर्कशॉप पहुंच रही हैं.

ये भी पढ़ें-कोरोना: प्रदेश में रैलियों पर रोक, किसी ने नियम तोड़ा तो होगी कानूनी कार्रवाई- गृह मंत्री

अंदर और बाहर बखूबी तरीके से धोया जा रहा है, यही नहीं लोगों को जागरूक करने के लिए बस स्टैंड पर कोरोना वायरस से बचने के लक्षणों की जानकारी अनाउंसमेंट के माध्यम से दी जा रही है. वर्कशॉप के कर्मचारी नरेंद्र कुमार का कहना है कि जैसे ही हरियाणा सरकार की एडवाइजरी जारी हुई तो अधिकारियों ने उन्हें तुरंत निर्देश दिए, उनका पालन किया जाए और उसी के मद्देनजर वे सारा काम बड़ी गंभीरता के साथ कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details