हरियाणा

haryana

गांव में जलभराव से भड़के किसानों ने रोहतक-जींद हाईवे पर लगाया जाम, 2 घंटे तक फंसी रही विदेशी सैलानियों की बस

By

Published : Jul 27, 2023, 9:09 PM IST

Updated : Jul 27, 2023, 9:23 PM IST

रोहतक में जलभराव से परेशान किसानों ने रोहतक जींद रोड पर जाम (Jam on Rohtak Jind Road) लगा दिया. किसानों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया. ग्रामीणों के प्रदर्शन के चलते अमेरिका और कनाडा से आये टूरिस्टों की बस करीब दो घंटे जाम में फंसी रही.

Jam on Rohtak Jind Road
Jam on Rohtak Jind Road

रोहतक: खेत और गांव में पानी घुसने से नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार को रोहतक जींद रोड को लाखन माजरा गांव के पास जाम कर दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि समय रहते ड्रेनों की सफाई नहीं हुई, इसी वजह से ये हालात पैदा हुए हैं. जाम के दौरान अमेरिका और कनाडा से आए घूमने के लिए आये सैलानियों की बस लगभग 2 घंटे तक जाम में फंसी रही. किसानों द्वारा लगाए गए आरोपों पर अधिकारियों ने सफाई दी कि जलकुंभी और सरकंडे की वजह से यह दिक्कत आई है.

ये भी पढ़ें-हथिनी कुंड बैराज से बजी खतरे की घंटी, ढाई लाख क्यूसेक से ऊपर पहुंचा पानी, सायरन बजाकर किया गया फ्लड घोषित

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर महम विधानसभा से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू भी पहुंचे. उन्होंने अधिकारियों द्वारा पानी निकासी के लिए मोटर रखवाने के आश्वासन के बाद जाम को खुलवा दिया. रोहतक जिले के लाखन माजरा कस्बे के आसपास स्थित गांवों में 2 दिन पहले हुई बरसात की वजह से खेतों और गांव में जलभराव हो गया. इसी से गुस्साए ग्रामीण आज रोहतक जींद रोड पर उतर आए और लाखन माजरा के पास हाईवे को जाम कर दिया. किसानों ने आरोप लगाया की बरसात की वजह से यह जलभराव नहीं हुआ बल्कि प्रशासन की लापरवाही की वजह से हुआ है.

करीब 2 घंटे तक किसानों ने हाईवे को जाम रखा.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में बाढ़ से 1467 गांव प्रभावित, अब तक 40 लोगों की मौत, 233 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त

किसानों ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से ड्रेनों की सफाई नहीं करवाई गई, सिर्फ फाइलों में ही सफाई दिखा दी गई. जिसके चलते उनकी फसल तो बर्बाद हो ही गई बल्कि गांव में घुसे पानी की वजह से लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. इस जाम के दौरान दिल्ली एयरपोर्ट से पंजाब के कई शहरों में अमेरिका और कनाडा से आए टूरिस्टों को लेकर पंजाब जा रही बस भी फंस गई.

ये भी पढ़ें-हरियाणा और चंडीगढ़ में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना

जाम में 2 घंटे तक फंसी रही विदेशी सैलानियों की बस.

जाम की सूचना मिलने के बाद महम से विधायक बलराज कुंडू भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने कहा कि हर साल यही हालात किसानों के सामने आ जाते हैं. कोई सुनने वाला नहीं होता. उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे को हरियाणा विधानसभा में भी उठाएंगे और सरकार से 50 हजार रुपए प्रति एकड़ के मुआवजे की मांग करते हैं. इस दौरान लाखन माजरा सबडिवीजन के एसडीओ भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने सफाई दी कि ड्रेनों की सफाई सही तरीके से करवाई गई थी लेकिन ड्रेन में जलकुंभी और सरकंडे की वजह से ये समस्या पैदा हुई है.

ये भी पढ़ें-टांगरी नदी में छोड़ा गया 15000 क्यूसेक पानी, अंबाला में बाढ़ का अलर्ट, मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

Last Updated : Jul 27, 2023, 9:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details