हरियाणा

haryana

रोहतक लघु सचिवालय में सीटीएम ऑफिस के सेवादार के खिलाफ मामला दर्ज, झूठा शपथ पत्र देने का आरोप

By

Published : Apr 4, 2023, 1:44 PM IST

रोहतक लघु सचिवालय स्थित सिटी मजिस्ट्रेट ऑफिस के सेवादार के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. सेवादार पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप है.

ctm office sevadar in rohtak
ctm office sevadar in rohtak

रोहतक लघु सचिवालय स्थित सीटीएम (सिटी मजिस्ट्रेट) ऑफिस के सेवादार के खिलाफ सोमवार देर रात आर्य नगर पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि नौकरी के समय इस सेवादार ने झूठा शपथ पत्र दिया था. पुलिस जांच में सेवादार के खिलाफ 9 आपराधिक केस दर्ज मिले. सीटीएम ने ही एसपी रोहतक को इस मामले में शिकायत दी थी. जांच के बाद अब केस दर्ज हुआ है.

रोहतक के लाखनमाजरा गांव के दलजीत सिंह की 5 फरवरी 2019 को लघु सचिवालय स्थित सीटीएम ऑफिस में सेवादार के तौर पर नियुक्ति हुई थी. नियुक्ति के दौरान उसने शपथ पत्र दिया था कि उसके खिलाफ कोई भी आपराधिक केस दर्ज नहीं है और ना ही किसी कोर्ट में कोई मामला लंबित है. इस सेवादार की नियुक्ति बीसी ए कैटेगरी में हुई थी. दलजीत ने शपथ पत्र में कहा था कि उसके द्वारा दी गई तमाम सूचना सही है.

ये भी पढ़ें- रोहतक में चोरों ने बंद पड़े मकान में लगाई सेंध, दूसरी घटना में स्थानीय लोगों ने एक चोर को दबोचा

बाद में सेवादार के चरित्र पत्र का एसपी ऑफिस की ओर से सत्यापन किया गया. जिसमें पता चला कि दलजीत सिंह के खिलाफ 9 आपराधिक केस दर्ज हैं. ऐसे में सीटीएम मोहित कुमार ने एसपी रोहतक को इस बारे में लिखित शिकायत दे दी. इस शिकायत में कहा गया है कि इस सेवादार ने शपथ पत्र में तथ्यों को छुपाया है और झूठा शपथ पत्र प्रस्तुत किया है. इसलिए दलजीत सिंह के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाए. एसपी के आदेश के बाद आर्य नगर पुलिस स्टेशन की टीम ने मामले की जांच की. जांच के बाद आरोपी सेवादार दलजीत सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details