हरियाणा

haryana

Amit Shah Visit Haryana: रोहतक में बोले अमित शाह- 500 सालों का लंबा इंतजार होगा खत्म, जनवरी में अयोध्या में विराजमान होंगे रामलला

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 11, 2023, 10:23 PM IST

Amit Shah Visit Haryana: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को रोहतक में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आने वाले साल में लंबा इंतजार खत्म होगा, जब राम भगवान की जन्मभूमि पर रामलला विराजमान होंगे. अमित शाह ने इस दौरान एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों की भी सराहना की.

Amit Shah Visit Haryana
रोहतक में अमित शाह

रोहतक:केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को हरियाणा पहुंचे, जहां उन्होंने रोहतक स्थित बाबा मस्तनाथ आश्रम में एक धार्मिक समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने सालों तक राम मंदिर के निर्माण की प्रतिक्षा की है. उन्होंने कहा कि हम कई सालों से राम मंदिर बनने की राह देख रहे हैं. जिसके लिए पहले आंदोलन भी चलाया है और साढ़े 500 साल तक संघर्ष भी किया है.

ये भी पढ़ें:Four Deputy CM in Haryana: हरियाणा में ब्राह्मण समेत 4 जाति के डिप्टी सीएम बनाने पर छिड़ी नई सियासी बहस, जानिए क्या हैं प्रदेश में समीकरण

गृहमंत्री शाह ने कहा कि साल 2019 में देश की जनता ने फिर से पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनाया. पीएम ने राम मंदिर का भूमिपूजन करा दिया. जनवरी 2024 तक हम देख पाएंगे कि जहां रामलला का जन्म हुआ था, वहीं पर रामलला विराजमान होंगे और पूरी दुनिया में एक बार फिर सनातन धर्म की जय-जयकार होगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने असंभव लगने वाले कार्यों को भी पूर्ण करवाया है. इसी प्रकार काशी विश्वनाथ के पुनर्निर्माण के अलावा केदारनाथ व कश्मीर में शारदा पीठ की पुनर्स्थापना का कार्य किया है.

इसके अलावा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एशियन गेम्स में भारत के बेहतरीन प्रदर्शन पर हरियाणा को इसका श्रेय दिया है. उन्होंने कहा कि एशियाई गेम में सबसे ज्यादा मेडल हरियाणा से आए हैं. हरियाणा खिलाड़ियों की धरती है. उन्होंने हरियाणा सरकार की खेल नीति की भी सराहना की है. लेकिन उन्होंने इन सब का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को दिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खेल नीति कारगर सिद्ध हुई है, जो आजादी के बाद से इतना बेहतर प्रदर्शन खेलों में एशियाई गेम्स में किया गया है.

ये भी पढ़ें:Asian Games 2023: एशियन गेम्स में गोल्ड जीतकर लौटी कबड्डी टीम की कप्तान रितु गुलिया का भव्य स्वागत, पानीपत में है ससुराल

गृह मंत्री ने कहा कि भारत ने 100 से ज्यादा मेडल लिए हैं. जिसमें सबसे ज्यादा हरियाणा का हिस्सा है. शाह ने कहा कि देश की आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर भारत खेलों में भी सर्वप्रथम देश बन जाएगा. सरकार ने खेल प्रतिभाओं को तराशने, उनके प्रशिक्षण, वित्त व शरीर पोषण के लिए अनेक कदम उठाए हैं. सरकार ने पारदर्शी तरीके से खिलाडिय़ों के चयन को सुनिश्चित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details