हरियाणा

haryana

रेवाड़ी के 2 मंदिरों में चोरी, कहीं साधु बनकर तो कहीं नकाब ओढ़े दिखे चोर, हजारों की नकदी पर किया हाथ साफ

By

Published : Dec 1, 2022, 11:11 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

रेवाड़ी जिले के गांव काकोड़िया में साधु के भेष में दो चोरों ने बाबा भैया मंदिर के दानपात्र से 10 हजार रुपये चोरी कर लिए. ग्रामीणों ने जब मंदिर में लगे कैमरे चेक किए तो उसमें चोर साफ नजर आए. हालांकि गांव की तरफ से अभी कोई शिकायत नहीं दी गई है.

रेवाड़ी: रेवाड़ी में चोरों का कहर (Terror of thieves in Rewari) लगातार बढ़ता ही जा रहा है. आए दिन चोरी की नई- नई वारदात सामने आ रही है. ये चोर कभी बंद मकानों को अपना निशाना बना रहे तो कभी मंदिरों को. ताजा मामला दो अलग अलग इलाकों से सामने आया है. दोनों ही जगह बेखौफ चोरों ने मंदिर में रखे दानपात्र तोड़ कर हजारों रुपये की नकदी चुरा ली. यह सारी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

साधू के भेष में मंदिर में घुसे चोर- चोरी की पहली वारदात काकोड़िया गांव की है जहां साधु के भेष में दो चोरों ने बाबा भैया मंदिर में रखे दानपात्र से 10 हजार रुपये चोरी कर लिए. गांव वालों ने जब मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे चैक किए तो उसमें चोर साफ नजर आए. हालांकि ग्रामीणों की तरफ से अभी कोई शिकायत नहीं दी गई है.

मिली जानकारी के अनुसार, गांव काकोड़िया में बाबा भैया मंदिर बना हुआ है. बुधवार को दो चोर साधु के भेष में मंदिर में घुस गए और फिर मंदिर के अंदर पहले कुछ देर बैठे रहे. इसके बाद दोनों ने मंदिर के दानपात्र से 10 हजार रुपये चोरी (Theft in rewari) कर लिए. सुबह दानपात्र का लॉक टूटा मिला.

सीसीटीवी में नजर आए चोर- सुबह दानपात्र का लॉक टूटा देख मंदिर आने वाले लोगों ने इसकी सूचना अन्य ग्रामीणों को दी. उसके बाद मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो उसमें 2 लोग साधु के भेष में चोरी करते हुए साफ नजर आए. हालांकि ग्रामीणों की तरफ से अभी तक सदर थाना पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें-Theft in Rewari: रेवाड़ी में चोर बंद मकान और दुकानों को बना रहे निशाना, बाजार से महिला का पर्स चोरी

चौगान माता मंदिर में दान पात्र से 35 हजार की चोरी- वहीं रेवाड़ी में चोरी की दूसरी वारदात कुतुबपुर मोहल्ले की है. जहां चौगान माता मंदिर में रखे दानपात्र का ताला तोड़कर चोरों ने 35 हजार रुपये चोरी कर लिए. श्रद्धालुओं ने बताया कि पिछले कई माह से दानपात्र को खोला नहीं है. कुछ समय बाद मंदिर में होने वाले भंडारे पर दानपात्र को खोला जाना था. दानपात्र में 30 से 40 हज़ार रुपये की नकदी थी. चोरी करने वाले दो आरोपी सीसीटीवी कैमरे में भी यहां पर कैद हो गए. दो युवक मुंह पर कपड़ा बांधे हुए दान पात्रों मे चोरी करते नजर आ रहे हैं. वहीं श्रद्धालुओं ने मामले की शिकायत पुलिस को दी. रामपुरा थाना पुलिस ने शिकायत पर जांच शुरू कर दी और फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान करने का प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details