हरियाणा

haryana

रेवाड़ी के सामान्य अस्पताल में चूहों का आतंक, नवजात शिशु को काटने का बना रहता है भय

By

Published : Jan 5, 2020, 7:48 AM IST

रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल की स्थिति इस कदर खराब है कि पूरे अस्पताल में चूहों का आतंक देखा जा सकता है. रात होते ही चूहे पूरे अस्पताल में आफत मचा देते हैं.

rats in rewari civil hospital
rats in rewari civil hospital

रेवाड़ी: स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. जितनी सुर्खियां अनिल विज बयानबाजी के चलते बटोरते हैं, अगर उतनी ही सुर्खियां काम कर बटोरें तो तस्वीर कुछ अलग ही नजर आए. दरअसल, मामला ये है कि रेवाड़ी का नागरिक अस्पताल चूहों की समस्या से दो-चार हो रहा है.

चूहों का आतंक
यहां चूहों का आतंक इस कदर बना हुआ है कि नवजात शिशु की मां नवजात बच्चों को चूहा न काट ले इसलिए पूरी रात जागती है. यही नहीं अस्पताल में लाए गए सामान को भी चूहे काट जाते हैं. अस्पताल का नाम आते ही हमारे जहन में साफ-सफाई की बात आती है, लेकिन रेवाड़ी का नागरिक अस्पताल आजकल चूहों को लेकर सुर्खियां बटोर रहा है.

रेवाड़ी के सामान्य अस्पताल में चूहों का आतंक, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- जिन्हें दी नौकरी वो मौज में हैं और मैं आज भी सजा काट रहा हूं- ओपी चौटाला

यहां एक नहीं बल्कि सैकड़ों की संख्या में चूहे हैं. ये चूहे रात होते ही आतंक मचाना शुरू कर देते हैं. दिनभर लोगों का आवागमन लगा रहने के कारण कुछ हद तक राहत मिलती है, लेकिन जैसे ही शाम ढलती है चूहों का आतंक शुरू हो जाता है.

कब मिलेगी इन चूहों से राहत ?
ये स्थिति जच्चा-बच्चा वार्ड में ही नहीं बल्कि पूरे अस्पताल में है. इस विषय में अस्पताल का कहना है कि उन्होंने एक बार अभियान जरूर चलाया था और आगे भी वो अभियान चलाएंगे. अब देखना होगा की स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज इन चूहों के भय से मरीजों को कब छुटकारा दिलाएंगे.

Intro:इस अस्पताल में शाम ढलते ही हो जाता चूहों का कब्ज़ा...
रेवाड़ी के सामान्य अस्पताल में चूहों का आतंक....
भय के साए में रेवाड़ी अस्पताल का जच्चा-बच्चा वार्ड...
चूहों द्वारा नवजात शिशु को काटने का बना रहता है भय...
चूहे काट जाते हैं वार्ड में रखा मरीजों का सामान...
चूहों को भगाने का अस्पताल द्वारा चलाया गया अभियान भी रहा असफल
रेवाड़ी, 4 जनवरी।Body:स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हमेशा सुर्खियों में रहते हैं जितनी सुर्खियां बयानबाजी के चलते बटोरते हैं। अगर उतनी ही सुर्खियां काम कर बटोरे तो तस्वीर कुछ अलग ही नजर आए। आज रेवाड़ी का नागरिक अस्पताल चूहों की समस्या से दो-चार हो रहा है यहां चूहों का आतंक इस कदर बना हुआ है कि नवजात शिशु की मां नवजात बच्चों को चूहा न काट ले इसलिए पूरी रात जागकर रात काटती है ।यही नहीं प्रस्तुता के लिए लाया गया सामान को भी चुहे काट जाते हैं।तस्वीरों में आप रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल को देख रहे हैं अस्पताल का नाम आते ही आपके जेहन में साफ-सफाई की बात आती है लेकिन रेवाड़ी का नागरिक अस्पताल आजकल चूहों को लेकर सुर्खियां बटोर रहा है यहां एक नहीं बल्कि सैकड़ों की संख्या में चूहे हैं यह चूहे रात होते ही आतंक मचाना शुरू कर देते हैं दिनभर लोगों का आवागमन लगा रहने के कारण कुछ हद तक राहत मिलती है लेकिन जैसे ही शाम ढलती है चूहों का आतंक शुरू हो जाता है नवजात शिशु की मां रात भर भय के साए में रहती है कि कहीं चूहा नवजात बच्चे को ना काट जाए इस भय से मां पूरी रात भर सो तक नहीं पाती चूहे खाने पीने के सामान के साथ कपड़े तक को भी काट जाते हैं यही नहीं बीमारी फैलने का खतरा अलग से रहता है। यहजच्चा- बच्चा वार्ड में ही नहीं पूरे अस्पताल में यही स्थिति बनी हुई है इस विषय में अस्पताल का कहना है कि उन्होंने एक बार अभियान जरूर चलाया था और आगे भी वह अभियान चलाएंगे।
बाइट--1 से 4 प्रसूता व मरीज़ के परिजन।
बाइट--डॉ सर्वजीत थापर, एसएमओ रेवाड़ी।Conclusion:अब देखना होगा की स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज इन चूहों के भय से मरीजों को कब छुटकारा दिलाएंगे।

ABOUT THE AUTHOR

...view details