हरियाणा

haryana

रेवाड़ी में मास्क नहीं लगाने पर वाहन चालकों के कटे चालान

By

Published : Jul 10, 2020, 8:43 PM IST

रेवाड़ी में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस मास्क नहीं पहनने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले चालकों के चालान कर रही है. पुलिस के अनुसार हर दिन लगभग 25 से 30 लोगों के चालान किए जा रहे हैं.

without mask challan rewari
रेवाड़ी में मास्क नहीं लगाने वालों के किए गए चालान

रेवाड़ी:जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने मास्क नहीं पहनने वाले वाहन चालकों के खिलाफ नकेल कसना शुरू कर दिया है. ट्रैफिक पुलिस शुक्रवार को बिना मास्क वाले वाहन चालकों के चालान काटे और उन्हें कोरोना से बचाव के लिए जागरूक भी किया.

रेवाड़ी में कोरोना संक्रमण के अभी तक 594 मामले सामने आ चुके है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग व चेहरे को फेस मास्क से ढ़कने की अपील की जा रही है. उसके बावजूद भी कुछ लोग नियमों की पालना नहीं कर रहे हैं. जिसके चलते आए दिन जिले में संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है. रेवाड़ी ट्रैफिक पुलिस द्वारा पिछले कई दिनों से लगातार ऐसे वाहन चालकों के चालान काटे जा रहे हैं.

रेवाड़ी में मास्क नहीं लगाने वालों के किए गए चालान

ट्रैफिक पुलिस प्रभारी उमेश कुमार ने बताया कि प्रतिदिन 25 से 30 ऐसे लोगों के चालान कर रहे हैं जिन्होंने अपने चेहरे पर मास्क नहीं लगाया हुआ है. इसके साथ ही दोपहिया वाहनों पर चलने वाले चालकों के लिए हेलमेट बहुत जरूरी है, लेकिन चालक इसका इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने आप को व अपने परिवार को कोरोना वायरस से बचाने के लिए मास्क लगाएं. साथ ही दो गज की दूरी बनाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

इतना ही नहीं समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइजर भी करते रहे. ताकि कोरोना संक्रमण से अपना व अपनों का बचाव किया जा सके. बता दें कि, शुक्रवार को रेवाड़ी में 56 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही जिले में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 594 पहुंच गया है. ऐसे में लोगों को चाहिए कि कोरोना बचाव के सभी उपाय करें ताकि संक्रमण को खत्म किया जा सके.

ये भी पढ़ें: कोरोना को मात देने के लिए गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ाई टेस्ट की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details