हरियाणा

haryana

Haryana Crime News: रेलवे में टीटीई की नौकरी लगवाने का झांसा देकर 19 लाख से ज्यादा की ठगी, पीड़ित ने कराई FIR

By

Published : May 27, 2023, 12:30 PM IST

रेवाड़ी में नौकरी के नाम पर ठगी का एक मामला सामने आया है. महिला ने अपने बेटों के साथ मिलकर रेलवे में टीटीई (Travelling Ticket Examiner) की नौकरी लगवाने का झांसा देकर दो लोगों से 19 लाख 50 हजार रुपये की ठगी कर ली. शिकायत मिलने के बाद शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

Fraud in the name of job in Rewari
Rewari Crime News

रेवाड़ी: हरियाणा के रेवाड़ी में रेलवे में टीटीई की नौकरी लगवाने का झांसा देकर दो लोगों से 19 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी कर ली गई. पुलिस को दी शिकायत में गांव गुरावाड़ा के रहने वाले पीड़ित मनोज कुमार ने बताया कि 2013 में रेवाड़ी के बास सिताब राय मोहल्ले के निवासी शकुंतला की भाड़ाबास गेट पुलिस चौकी के पास एक दुकान उसने किराए पर ली थी. इस दुकान में वो अब भी अपना काम कर रहे हैं. मनोज ने बताया कि जुलाई 2021 में शकुंतला ने कहा कि रेलवे में कार्यरत एक व्यक्ति से उनकी पुरानी जान पहचान है जो उसके बेटे को भी नौकरी पर लगवा रहे हैं.

महिला ने मनोज से बेटे की नौकरी के लिए 2 लाख रुपये की मदद मांगी. मनोज ने महिला को 1 लाख 40 हजार रुपये दे दिए. इसके बाद 2022 में शकुंतला ने 1 लाख रुपये मनोज से और ले लिया. शकुंतला ने कहा कि उसके बेटे की नौकरी रेलवे में लग गई है और वो मुंबई में ज्वाइन कर रहा है. इसके बाद शकुंतला ने मनोज से उसकी पत्नी को भी टीटीई लगाने का झांसा दिया.

ये भी पढ़ें-देश के 23 राज्यों में नौकरी के नाम पर फ्रॉड करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, हरियाणा में 5 गिरफ्तार

पीड़ित का कहना है कि आरोपियों ने उसकी पत्नी को नौकरी दिलाने के नाम पर उससे साढ़े 7 लाख रुपये मांगे लेकिन उसने दो लाख रुपये ही एडवांस दिया. इसके बाद उनकी जान पहचान के गांव जड़थल के रहने वाले भीम को भी नौकरी लगाने का झांसा दिया. भीम से दोनों आरोपी मां-बेटे ने 3 लाख 50 हजार रुपये एडवांस ले लिया.

एडवांस लेने के बाद मनोज की पत्नी और भीम को आरोपियों ने परीक्षा के लिए मुंबई बुलाया. ज्वाइनिंग लेटर का झांसा देकर उसके साथ ठगी करते रहे. जब नौकरी नहीं लगी तब पीड़ित ने पुलिस को इसकी शिकायत दी. पीड़ितों का कहना है कि आरोपियों ने नौकरी लगवाने के नाम पर दोनों से कुल 19 लाख 50 हजार रुपये ले चुके हैं. नौकरी नहीं लगने पर दोनों ने पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया. अभी तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है

ये भी पढ़ें-पैसा डबल करने और नौकरी के नाम पर 67 लाख की ठगी, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details