हरियाणा

haryana

महामारी में ज्यादा रेट वसूलने वाले फल-सब्जी विक्रेताओं के कटे चालान

By

Published : May 11, 2021, 10:39 PM IST

Updated : May 12, 2021, 6:47 AM IST

fruit and vegetable vendors for charging extra rates
माहामारी में ज्यादा रेट वसूलने वाले फल-सब्जी विक्रेताओं के कटे चालान ()

रेवाड़ी में मंगलवार को रेवाड़ी प्रशासन की टीम ने बावल में फल-सब्जी विक्रेताओं की दुकानदारों को ज्यादा पैसे वसूलने का दोषी पाते हुए एक-एक हजार रुपये के चालान काट दिए.

रेवाड़ी: जिला प्रशासन द्वारा कोरोना काल में फल-सब्जियों के रेट तय किए हुए हैं, इनका निरीक्षण करने के लिए टीम गठित की हुई है. मंगलवार को टीम ने बावल में फल-सब्जी विक्रेताओं की दुकानों पर जाकर रेट पता किए तो दुकानदार ने निर्धारित किए गए दामों से अधिक रुपये मांगे. इस पर टीम ने मौके पर ही दो दुकानदारों के एक-एक हजार रुपये के चालान काट दिए.

निरीक्षण टीम के सदस्य नपा बावल के सचिव समयपाल व मार्केट कमेटी सचिव सत्यप्रकाश, निरीक्षक राजेन्द्र सिंह टीम ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कोई दुकानदार निर्धारित रेट से अधिक पैसे वसूलेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा और उस पर सख्त कार्रवाई किया जाएगा. टीम ने धरातल पर कार्य को देखने के लिए जिला नगरायुक्त दिनेश यादव के निर्देश पर निरीक्षण किया.

ये भी पढ़िए:गांव में कोरोना संक्रमण की जड़ तक पहुंचने के लिए हरियाणा सरकार कराएगी सर्वे

यहां यह भी बता दें कि उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने किरयाना, मेडिकल स्टोर, ऑक्सीजन बैडस, एंबुलेंस, फलों-सब्जियों के रेट तय किए हुए हैं और लोगों को निर्धारित रेट पर ही सामान मिले इसके लिए टीमों का गठन भी किया हुआ है. डीसी यशेन्द्र सिंह ने रविवार को निरीक्षण टीम को स्पष्ट निर्देश दिए थे. जिले में कालाबाजारी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, धरातल पर आदेशों की पालना होनी चाहिए ताकि कोई दुकानदार तय रेट से अधिक ना वसूल सके.

इनके काटे चालान

निरीक्षण टीम ने बावल में निरीक्षण के दौरान सब्जी विक्रेता दुकानदार ईश्वर व अजीत द्वारा निर्धारित रेट से अधिक रेट वसूलने पर चालान काटे. टीम ने जिन दुकानों पर रेट लिस्ट नहीं लगी हुई थी उन दुकानदारों को भी चेतावनी देते हुए रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश दिए.

ये पढ़ें-तय समय के बाद दुकानें खोलने वालों की खैर नहीं! रेवाड़ी में नपा टीम ने किया चालान

Last Updated :May 12, 2021, 6:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details