हरियाणा

haryana

रेलवे में टीटीई की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, पुलिस ने ठग को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 4, 2023, 12:25 PM IST

panipt fraud case: पानीपत पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले युवक जीतेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया है.जितेन्द्र ने रेलवे में टीटीई की नौकरी दिलाने के नाम पर बिंझौल गांव के रहने वाले सचिन से 6.33 लाख रूपए की ठगी की थी. सचिन के पिता ने ठगी की शिकायत सीएम विंडो पर की थी.

panipt fraud case
पानीपत में नौकरी के नाम पर ठगी

पानीपत: पानीपत के थाना माडल टाउन की आठ मरला चौकी पुलिस ने सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जितेन्द्र को गोहाना रोड फ्लाईओवर के नीचे से गिरफ्तार किया गया.

रेलवे में नौकरी के नाम पर की ठगी: पानीपत पुलिस के मुताबिक जीतेन्द्र ने रेलवे में टीटीई की नौकरी दिलाने के नाम पर सचिन नाम के युवक से 6.33 लाख रूपए ठग लिए. सचिन माडल टाउन में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था. सचिन की मुलाकात जब जीतेन्द्र से हुई तो उसने बताया कि उसके रिश्तेदार रेलवे में बड़े पद पर काम करते हैं और वह उसे रेलवे में नौकरी दिला सकता है. जीतेन्द्र ने रेलवे में टीटीई की नौकरी दिलाने का वादा किया. इसके लिए जीतेन्द्र ने सचिन से 7.50 लाख रूपए की मांग की. सचिन ने इसके लिए हां कर दी और अलग-अलग तारीख में जीतेन्द्र के खाते में 6.33 लाख रूपए जमा करा दिए.

फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमाया:पैसे मिल जाने के बाद जीतेन्द्र 21 सितम्बर 2022 को सचिन और उसके पिता को दिल्ली लेकर गया. दिल्ली में दिन भर जहां तहां जीतेन्द्र बाप बेटे को घूमाता रहा. कई ऑफिसों का बेवजह चक्कर लगवाता रहा. बाद में वह इन लोगों को वापस पानीपत ले आया. पानीपत आकर उसने बताया कि 21 अक्तूबर 2022 को ज्वाइनिंग होगी. सचिन अपने पिता जयपाल सिंह के साथ ज्वाइनिंग के लिए 21 अक्तूबर को दिल्ली स्थित नॉर्दन रेलवे के ऑफिस गया. ऑफिस जाने पर उसे पता चला कि जीतेन्द्र ने फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दे दिया है.

सीएम विंडो में की शिकायत: फर्जी ज्वाइनिंग लेटर की जानकारी मिलने के बाद सचिन ने जीतेन्द्र से पैसे वापस करने को कहा.जीतेन्द्र ने कुछ दिन में पैसा वापस कर देने की बात कही लेकिन बाद में वह अपने बात से मुकर गया.पैसे लौटाने को लेकर वह टाल मटोल करता रहा. थक हार कर सचिन के पिता ने सीएम विंडो में जीतेन्द्र के ठगी की शिकायत दर्ज की. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिल ने जीतेन्द्र को धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी जीतेन्द्र ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.

ये भी पढ़ें:रोहतक में HCS अधिकारी की नौकरी लगवाने के नाम पर 5 लाख की ठगी, जानिए पूरा मामला

ये भी पढ़ें:सस्ते आईफोन बेचने के नाम पर 10 करोड़ की साइबर ठगी करने वाले हिरासत में, देशभर में इनके खिलाफ 2857 मामले दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details