हरियाणा

haryana

पानीपत में शराब ठेका खोलने का विरोध, महिलाओं ने किया रोड जाम, मौके पर पहुंची पुलिस और एक्साइज टीम

By

Published : Jul 3, 2023, 3:53 PM IST

पानीपत के बाबरपुर गांव में शराब ठेका खोलने के विरोध में ग्रामीणों ने हल्ला बोल दिया है. सोमवार को गांव की महिलाओं ने इसके विरोध में रोड जाम कर दिया. गांव वालों का कहना है कि गांव में प्रवेश करने वाले मुख्य मार्ग पर ही शराब का ठेका खोलने की तैयारी है.

Wine Shop Opening in panipat
पानीपत में शराब ठेका खोलने का विरोध

पानीपत:हरियाणा के जिला पानीपत में बाबरपुर गांव के ग्रामीणों ने गांव की एंट्री वाले रास्ते पर शराब का ठेका खोलने का विरोध शुरू कर दिया है. जिसके चलते गांव वालों ने बडोली-बाबरपुर रोड जाम कर दिया. इसके बावजूद शराब के ठेकेदार बडोली गांव से बाबरपुर आने वाले रास्ते पर शराब का ठेका खोलने की तैयारी में हैं. महिलाओं का आरोप है कि वो यहां पर किसी भी हाल में ठेका नहीं खुलने देंगी.

ये भी पढ़ें:उधार शराब नहीं दी तो दो युवकों ने ठेके पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, वारदात CCTV में कैद

ग्रामीणों ने मामले की सूचना सदर थाना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी और आबकारी विभाग के अधिकारी गांव पहुंच गए. पुलिस ने लोगों को समझाया और शराब ठेका किसी दूसरी जगह खोलने की बात कही. ग्रामीणों ने कहा कि जब तक इस रास्ते पर शराब ठेका लगाने का काम पूरी तरह से बंद नहीं किया जाता वो तब तक मानेंगे नहीं.

बाबरपुर और बडोली गांव की महिलाओं का कहना है कि यह गांव की एंट्री का मुख्य मार्ग है. यहां से गांव की महिलाएं और लड़कियां गुजरती है. पास में ही स्कूल है, जहां से आते-जाते लड़कियों को परेशानी होगी. महिलाओं ने बताया कि जहां पर शराब का ठेका खोलने की बात कही जा रही है, वहां पर माता रानी का मंदिर भी है, जिससे लोगों की धार्मिक आस्था को भी ठेस पहुंचेगी.

शराब के ठेकेदारों ने यहां पर मिट्टी डालना शुरू किया तो लोगों ने उसी समय इसका विरोध करना शुरू कर दिया. फिर भी ठेकेदार उनकी बात मानने को तैयार नहीं थे. जिसके चलते ग्रामीणों ने सोमवार को बाबरपुर और बडोली जाने वाली रोड को जाम कर दिया. महिलाओं ने चेतावनी दी कि अगर यहां पर ठेका खुला तो तो वो स्कूल में अपने बच्चों को नहीं भेजेंगी और वहां से नाम कटवा लेंगी.

ये भी पढ़ें:18 साल बाद खुली मजदूरों के आंदोलन की फाइल, गिरफ्तार हो सकते हैं बड़सत रोड जाम करने वाले व्यापारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details