हरियाणा

haryana

हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या सीएम मनोहर लाल ने 5,485 गांवों में 24 घंटे बिजली देने का किया ऐलान

By

Published : Oct 31, 2021, 11:05 PM IST

पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित इन्द्रधनुष ऑडिटोरियम में हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम हुए. इस दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के 5,485 गांवों में 24 घंटे बिजली सप्लाई की ऐलान किया.

on-the-eve-of-haryana-day-cm
सीएम मनोहर लाल ने 5,485 गांवों में 24 घंटे बिजली देने का किया ऐलान

चंडीगढ़: पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित इन्द्रधनुष ऑडिटोरियम में आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शिरकत की. इस कार्यक्रम के दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया कि हरियाणा दिवस के अवसर पर ' म्हारा गांव-जगमग गांव' योजना के अंर्तगत प्रदेश के 5 हजार 485 गांवों को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जायेगी.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां भारत की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने की बात कही है. वहीं प्रदेशों से अगले 25 सालों का खाका तैयार करने का आहवान भी किया है ताकि देश विश्व गुरु बने. उन्होंने कहा कि आज का कार्यक्रम कई उपलक्षों में आयोजित किया जा रहा है. हम हरियाणा की 56वीं वर्षगांठ मना रहे हैं. आज से 55 साल पहले 1 नवंबर 1966 को हरियाणा का गठन हुआ था.

हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत करती हुई छोटी सी बच्ची

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि 26 अक्टूबर 2014 को हमारी सरकार का पहला कार्यकाल शुरू हुआ था. उसके बाद 27 अक्टूबर 2019 को सरकार की दूसरी पारी की शुरूआत हुई. सरकार के सात साल का कार्यकाल भी बीती 27 अक्टूबर को पूरा हुआ है और सरकार 8वें वर्ष में प्रवेश कर गई है. उन्होंने 4 नवंबर को दीपावली के शुभ अवसर पर प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए कहा कि इन सभी उपलक्षों को मनाने के लिए सरकार द्वारा हर जिला में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.

ये पढ़ें-हरियाणा के 14 जिलों में पटाखों पर लगा बैन, गाइडलाइन्स जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details