हरियाणा

haryana

जब राज्यपाल ने किया पंचकूला के अस्पताल का औचक निरीक्षण, कुछ ऐसा था नजारा

By

Published : Aug 17, 2021, 10:18 PM IST

haryana Governor Bandaru Dattatreya

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) ने मंगलवार को पंचकूला में साकेत अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान राज्यपाल ने अस्पताल में उपलब्ध सभी चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया और मरीजों से पूछताछ कर वास्तविक स्थिति के बारे में जानकारी ली.

पंचकूला: हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) ने मंगलवार को पंचकूला में साकेत अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान राज्यपाल ने अस्पताल को जल्द अपग्रेड कराने की बात कही. उन्होंने कहा कि आमजन को हड्डी, जोड़ व फिजियोथैरेपी से सम्बन्धित बेहतर चिकित्सा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए पंचकूला के मदर टैरेसा साकेत ओर्थोपडिक अस्पताल में सभी तरह की ढांचागत सुविधाएं बढ़ाकर अपग्रेड किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा मरीज स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकें.

उन्होंने अपने इस दौरे के दौरान साकेत अस्पताल में उपलब्ध सभी चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया और अस्पताल में आए मरीजों से पूछताछ कर वास्तविक स्थिति के बारे में जानकारी ली. इस दौरे में उनके साथ उनके सचिव अतुल द्विवेदी भी उपस्थित रहे. राज्यपाल ने अस्पताल के पदाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मरीजों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण सुविधा शुरू करवाएं ताकि पहले से ही पंजीकरण करवाकर मरीज ज्यादा सुविधाओं का लाभ लें. इससे मरीजों के समय की भी बचत होगी.

अस्पताल में निरीक्षण करते राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

ये भी पढ़ें-हरियाणा में सब इंस्पेक्टर की भर्ती परीक्षा स्थगित, जानिए कब होगा अब पेपर

राज्यपाल ने कहा कि इसके साथ-साथ साकेत अस्पताल प्रशासन द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए शाम 3 से 5 बजे तक ओ.पी.डी. का समय निश्चित कर उनकी स्वास्थ्य सुविधओं से सम्बन्धित जांच करें. इसके साथ-साथ महिलाओं व बच्चों की ओ.पी.डी. पर भी विशेष ध्यान दें. उन्होंने अस्पताल में सर्जरी ओ.पी.डी. व फिजियोथैरेपी से सम्बन्धित सुविधाओं के विस्तार पर बल देते हुए कहा कि इसके लिए मरीजों के बैठने की व्यवस्था में सुधार लाना होगा. उसी प्रकार से अस्पताल में फिजियोथैरेपी की संख्या बढ़ाने के लिए भी कहा.

उन्होंने कहा कि अस्पताल में चल रहे ऑपरेशन थियेटर, लैबोरेटरी व एक्स-रे रूम का विस्तार भी जरूरी है ताकि ज्यादा मरीज ऑपरेशन सुविधाओं का लाभ उठा सकें. राज्यपाल ने कहा कि अस्पताल में आने वाले सभी गरीब वर्ग के लोगों का पूरी तरह से मुफ्त ईलाज होना चाहिए. साथ ही आयुष्मान भारत योजना के तहत भी सभी मरीजों का निशुल्क ईलाज हो.

ये भी पढ़ें-प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की सरकार को चेतावनी, 'बगैर SLC छात्रों का दाखिला करें बंद, नहीं तो कोर्ट जाएंगे स्कूल'

ABOUT THE AUTHOR

...view details