हरियाणा

haryana

पलवल में विवाहिता की संदिग्ध मौत, दहेज हत्या का आरोप

By

Published : Mar 5, 2020, 1:14 PM IST

पलवल के मानपुर गांव दहेज के चलते एक महिला ने आत्महत्या की है. मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि ससुराल वालों ने महिला की हत्या है.

woman murdered by dowry killing in palwal
woman murdered by dowry killing in palwal

पलवल:जिले में एक नवविवाहिता के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. हत्या का कारण दहेज बताया है. पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में जुट गई है. मृतका महज 25 साल की थी. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

दहेज हत्या की भेंट चढ़ी 25 साल की महिला,

दहेज हत्या की भेंट चढ़ी नवविवाहिता

अब पुलिस के लिए जांच का विषय ये है कि मृतका ने खुद ही आत्महत्या की है या ससुराल पक्ष के लोगों ने उसकी हत्या कर पंखे से लटकाया है. परिजनों ने पति अमरसिंह, ससुर तेजपाल, देवर राहुल और सास के खिलाफ दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज करवा दिया है. पुलिस ने आरोपी ससुर को हिरासत में ले लिया है. बाकि लोग फरार चल रहे है. शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

मानपुर गांव का है मामला

दरअसल ये मामला जिले के मानपुर गांव का है, जहां मृतका के पिता मोतीराम ने अपनी दो बेटियों की शादी गांव ओरंगाबाद के नंगला गोपालगढ़ निवासी तेजपाल के दो लड़कों के साथ की थी. पिता ने बताया कि बेटी की शादी के समय ससुराल वालों को खुब दहेज दिया था.

मृतका के पिता ने कहा 'दिया था खुब दहेज'

शादी कराने वाले बिचौलियों के मना करने के बावजूद साधारण मोटर साइकिल की बजाय पिता ने बुलेट मोटर साइकिल दहेज में दी थी, लेकिन शादी के बाद ससुराल पक्ष के लोग दहेज कम मिलने के चलते बेटियों को परेशान करने लगे. मायके पक्ष के परिजनों ने बताया की बेटियों को लेकर कई बार पंचायत लेकर गए, हर बार आगे फिर से वे यातनाएं न देने का आश्वाशन देते रहे. लेकिन बेटी को बार-बार परेशान करते रहे. ससुराल पक्ष के लोग बेटी को ताना मारते थे और उनके शादी को पिता के उपर एहसान बताते थे.

ससुर गिरफ्तार, बाकि लोग फरार

आत्महत्या के कुछ दिनों पहले बेटी की पिता से बात भी हुई थी. उसके बाद अचानक ससुराल पक्ष के लोगों का फोन आया और कहा कि आपकी बेटी ने खुदकुशी कर ली है. जब वे अपनी बेटी के ससुराल पहुंचे तो बेटी सीढियों पर मृत अवस्था में पड़ी हुई थी. उस दौरान वहां ससुराल पक्ष के सभी लोग फरार थे और गांव से भाग रहे ससुर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details