हरियाणा

haryana

पलवल नगर परिषद का BI घूस लेते गिरफ्तार, विजिलेंस विभाग ने 5 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

By

Published : Mar 8, 2022, 3:58 PM IST

हरियाणा विजिलेंस विभाग की टीम ने पलवल नगर परिषद के बिल्डिंग इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार (Vigilance arrested Palwal Municipal Council building inspector) कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी ने शोरूम का नक्शा पास कराने के लिए 10 लाख रुपये की मांग की थी.

Vigilance arrested Palwal Municipal Council building inspector
Vigilance arrested Palwal Municipal Council building inspector

पलवल: हरियाणा में रिश्वत खोर अधिकारियों पर लगाम लगाने के लिए विजिलेंस विभाग दिन-रात मुस्तैदी के साथ काम कर रहा है. ऐसे में विजिलेंस विभाग ने पलवल नगर परिषद के बिल्डिंग इंस्पेक्टर को पांच लाख रुपये की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर (Vigilance arrested Palwal Municipal Council building inspector) लिया है. बिल्डिंग इंस्पेक्टर ने बस स्टैंड मार्केट में शोरूम का नक्शा पास करने के लिए 10 लाख रुपये की मांग की थी. जिसके बाद शिकायतकर्ता दिलीप बिंदल ने पंचकूला विजिलेंस को मामले की शिकायत दी. दिलीप बिंदल की शिकायत पर विजिलेंस विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए छापेमारी कर बीआई चिमन लाल तेवतिया को पांच लाख रुपयों के साथ काबू कर लिया.

बता दें कि हुडा सेक्टर 2 निवासी दिलीप बिंदल ने दी विजिलेंस को दी शिकायत में कहा था कि उसकी बस स्टैंड मार्केट में जमीन है, जिस पर वह शोरूम बना रहा है. जिसके लिए नक्शा पास करवाने के लिए नगर परिषद में ऑनलाइन आवेदन किया हुआ है. दिलीप बिंदल ने बताया कि फीस जमा करवाने के बावजूद भी नक्शा पास नहीं किया गया और बिल्डिंग इंस्पेक्टर चिमन लाल तेवतिया से मिलने पर उसने 10 लाख रुपये की मांग की. जिसके बाद पांच लाख रुपये में सहमति (bribe in Palwal) बन गई.

ये भी पढ़ें-पलवल में 26 वर्षीय विवाहिता की हत्या, ससुराल वालों पर लगा आरोप

दिलीप ने मामले की शिकायत व रुपये मांगने की रिकॉर्डिंग पंचकूला विजिलेंस विभाग को दी. जिसके बाद इंस्पेक्टर सचिन के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई और पीड़ित को रंगे नोट दिए गए. सोमवार शाम को करीब सात बजे अलावलपुर रोड़ ​स्थित नया गांव के समीप से अधिकारी को काबू किया गया. आरोपी को पुलिस लाइन में लाकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार संजीव नागर ने हाथ धुलवाए. हाथ धुलवाने पर पानी का रंग लाल हो गया. साथ ही शिकायतकर्ता के भी हाथ धोए गए और नोट के नंबर मिलाए गए. जिसके बाद विजिलेंस विभाग की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details