हरियाणा

haryana

पलवल: दहेज की भेंट चढ़ी नवविवाहिता, आठ दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

By

Published : Feb 28, 2021, 4:08 PM IST

Updated : Feb 28, 2021, 5:30 PM IST

पलवल के गांव दुर्गापुर में दहेज की मांग को लेकर एक नवविवाहिता की हत्या कर दी गई. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़ित परिवार ने विधायक दीपक मंगला के निवास का घेराव कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी.

protest-in-front-of-deepak-mangla-residence-due-to-non-arrest-of-accused-in-dowry-murder-in-palwal
protest-in-front-of-deepak-mangla-residence-due-to-non-arrest-of-accused-in-dowry-murder-in-palwal

पलवल: जिले में दहेज के चलते एक नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि दहेज के लोभियों ने उसकी बेटी की हत्या कर दी. परिजनों का आरोप है कि आठ दिनों के बीत जाने के बाद पुलिस कोई भी कार्रवाई नहीं कर रही है.

दहेज की भेंट चढ़ी नवविवाहिता

कार्रवाई न होते देख परिजनों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और न्याय की मांग करने लगे. ये मामला पलवल के दुर्गापुर गांव का है, जहां पर दहेज की मांग को लेकर की गई विवाहिता की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़ित परिवार ने विधायक दीपक मंगला के निवास का घेराव कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

दहेज की भेंट चढ़ी नवविवाहिता, परिजनों का आरोप आठ दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

पुलिस पर कार्रवाई न करने के आरोप

परिजनों का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर वे तीन-चार बार पुलिस प्रशासन से मिल चुके हैं, लेकिन हत्या के 8 दिन बाद भी किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. रविवार सुबह ककराली गांव के सैंकड़ों ग्रामीण विधायक दीपक मंगला के निवास पर पहुंचे और कई घंटों तक पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

शादी को एक साल भी नहीं हुए थे

मृतका के भाई ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन की शादी पीछले साल 25 फरवरी को गांव दुर्गापुर के रहने वाले रोहताश के साथ की थी. उन्होंने बताया कि शादी में हेसियत अनुसार दहेज भी दिया था. लेकिन ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और दहेज में स्कॉपियो कार व नकदी लाने के लिए मधू को प्रताड़ित करने लगे.

ये भी पढ़ें- गोहाना में मिला महिला का शव, गला दबाकर हत्या की आशंका

दो दिनों में आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा

भाई ने बताया कि दहेज लाने में असमर्थता जताने पर पति और सास ससुर ने 21 फरवरी को उनकी बेटी को फांसी का फंदा लगाकर हत्या कर दी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन 9 दिन बाद भी किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया. पीड़ित परिजनों का कहना है कि आरोपी सरेआम घुम रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सिरसा: CIA ने 2 किलो500 ग्राम डोडा पोस्त सहित एक युवक को किया गिरफ्तार

विधायक के निवास पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन की सूचना मिलते ही सदर थाना डीएसपी विजयपाल, शहर थाना डीएसपी यशपाल खटाना व थाना प्रभारी अनूप कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और विधायक दीपक मंगला के साथ मिलकर पीड़ित पक्ष को दो दिन का आश्वासन देकर शांत कराया. डीएसपी यशपाल खटाना ने बताया कि पीड़ित पक्ष की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज है गहनता से जांच की जा रही है कि आगामी दो दिन के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Last Updated :Feb 28, 2021, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details