हरियाणा

haryana

पलवल में 5 दिन से तेंदुए के डर के साये में जी रहे ग्रामीण, खुलेआम घूम रहा तेंदुआ

By

Published : Sep 10, 2022, 11:06 PM IST

पलवल में तेंदुआ का आतंक बना हुआ है. पिछले पांच दिनों से तेंदुए के पकड़ में न आने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. शनिवार को तेंदुए के पैर के निशान मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने दो पिंजरे लगा दिए हैं.

Leopard terror in Palwal
खुलेआम घूम रहा तेंदुआ

पलवल:हरियाणा के पलवल में बीते पांच दिनों से तेंदुए की दहशत बनी (Leopard terror in Palwal) हुई है. बता दें कि होडल के भुलवाना गांव स्थित चमेली वन धाम मंदिर तेंदुए को पहली बार देखा गया था. हरियाणा वन विभाग बनी के जंगलों में तेंदुए को पकड़ने के लिए दो पिंजरे भी लगा दिए (Haryana Forest Department Alert) हैं. लेकिन अभी भी तेंदुआ पकड़ से बाहर है. वहीं बीते शुक्रवार की रात को भी बनी के अंदर तेंदुआ को घूमते हुए देखा था.

पलवल के भुलवाना गांव स्थित चमेली वन धाम मंदिर (jasmine van dham temple palwal) की बनी में 6 सितंबर की रात को तेंदुआ दिखाई देने के बाद अचानक गायब हो गया. शुक्रवार की रात को जब होडल एसडीएम मौके का निरीक्षण करने पहुंचे तो तेंदुआ उनकी गाड़ी के पास से होकर गुजरा. तेंदुआ का वीडियो भी बनाया गया. एसडीएम ने मौके पर ही वन विभाग की टीम को बुलाकर तेंदुआ को पकड़ने के आदेश दिए. जिसके बाद विभाग की ओर से तेंदुए को पकड़ने के लिए बनी में दो पिंजरे लगा दिए गए हैं. बनी में घने जंगल होने के कारण विभाग की टीम को तेंदुए को पकड़ने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं तेंदुए के कारण ग्रामीणों में अभी भी दहशत का माहौल बना हुआ है. ग्रामीण प्रशासन से जल्द तेंदुआ की पकड़ने की गुहार लगा रहे हैं. वहीं जिला प्रशासन ग्रामीणों से लगातार सावधानी बरतने की अपील रहा है.

खुलेआम घूम रहा तेंदुआ
बता दें कि शनिवार की सुबह तेंदुआ की खोज में बनी के जंगल के अंदर जगह-जगह तेंदुआ के पांवों के निशान पाए (leopard appeared in palwal) गए. एसडीएम ने विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि बनी के जंगल के अंदर प्रवेश कर तेंदुआ को जल्द खोजा जा. शुक्रवार की रात एसडीएम डॉ. चिनार चहल चमेली वन धाम मंदिर में अधिकारियों से तेंदुआ से जुड़ी जानकारी लेने के लिए पहुंचे थे तभी अचानक से तेंदुआ बनी के जंगल में से निकलकर एसडीएम की गाड़ी के आगे आ गया. तेंदुआ को गाड़ी के आगे देखकर चालक के हाथ-पांव फूल गए. लेकिन तेंदुआ गाड़ी की लाइट देखकर वहां से फिर बनी के जंगलों की तरफ चला गया. वहीं जब इस बारे में वन विभाग के इंस्पेक्टर जयदेव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हरियाणा वन विभाग अलर्ट है. टीम तेंदुए को पकड़ने का पूरा प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details