हरियाणा

haryana

नूंह जिला परिषद चेयरमैन चुनाव में बीजेपी की जीत, जान मोहमद अकबरपुर को मिली विजय

By

Published : Dec 26, 2022, 5:11 PM IST

नूंह जिला परिषद चेयरमैन (Zila Parishad Chairman Nuh) के पद पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है. बीजेपी के टिकट पर पार्षद बने जान मोहम्मद ने चेयरमैन के लिए हुई वोटिंग में जीत हासिल की.

Zila Parishad Chairman Nuh
नूंह जिला परिषद चेयरमैन चुनाव

नूंह: भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर वार्ड नंबर 19 से जिला पार्षद चुने गए जान मोहम्मद को नूंह जिला परिषद चेयरमैन (Zila Parishad Chairman Nuh) बनाया गया है. जान मोहम्मद तथा यहूदा खान के बीच चेयरमैन को लेकर सीधी टक्कर थी. जिसमें यहूदा खान पर जान मोहम्मद भारी पड़े. सोमवार को लघु सचिवालय नूंह दूसरी मंजिल पर स्थित मीटिंग हॉल में सुबह करीब 11 बजे सभी पार्षद पहुंचे. जान मोहम्मद समर्थक पार्षदों को बस में बैठाकर लघु सचिवालय नूंह लाया गया.

इससे पहले पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने 2 बजे तक वोटिंग कराने पर रोक लगा दी थी. उसके बाद कोर्ट से हरी झंडी मिली और वोटिंग कराई गई. जिसमें जान मोहम्मद ने जिला परिषद की कुर्सी के लिए बाजी मार ली. दरअसल यहूदा खान ने कुछ पार्षदों पर फर्जी मार्कशीट, एफआईआर दर्ज होने के बावजूद वोटिंग में भाग लेने जैसे आरोप लगाये थे. इससे पहले यह चुनाव 23 दिसंबर को होना था, लेकिन यहूदा खान के हाईकोर्ट जाने के बाद 26 दिसंबर की तिथि निर्धारित की गई थी.

जान मोहमद अकबरपुर बने नूंह जिला परिषद चेयरमैन.

मुस्लिम बाहुल्य जिलों में कमल खिलने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता व नेता बेहद उत्साहित हैं. नवनियुक्त जिला परिषद चेयरमैन जान मोहम्मद ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियों की वजह से जीत हुई है. आरोप प्रत्यारोप छोड़कर वो मेवात जिले के विकास के लिए काम करेंगे. जान मोहम्मद के पक्ष में 18 पार्षदों ने वोट किया जबकि यहूदा खान के पक्ष में सिर्फ 1 वोट पड़ा. चेयरमैन की प्रक्रिया के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त रेणु सौगन के अलावा डीडीपीओ नवनीत कौर सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-अभय चौटाला के बेटे कर्ण चौटाल बने सिरसा जिला परिषद के चेयरमैन, 19 में से 12 पार्षदों ने किया समर्थन

ABOUT THE AUTHOR

...view details