हरियाणा

haryana

Rewari crime News: बैंक अकाउंट खुलवाकर बेचते थे किट्स, साइबर पुलिस ने तीन को पकड़ा

By

Published : Jan 9, 2022, 5:25 PM IST

Rewari crime News
Rewari crime News ()

Rewari crime News: रेवाड़ी पुलिस ने साइबर क्राइम पर लगाम लगाते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों से 24 हजार की नकदी भी बरामद की है.

रेवाड़ी:आधुनिकीकरण में लोगों को कई सुविधाएं मिलती जा रही है, लेकिन आज यही आधुनिकीकरण समस्या भी बनता जा रहा है. आज जितनी सुविधाएं उतने ही ऑनलाइन फ्रॉड के मामले सामने आते जा रहे हैं. ताजा मामला रेवाड़ी से सामने आया है. जहां पुलिस ने अंतरराज्यीय तीन साइबर ठगों (police arrested cyber criminals in rewari) सहित पीजी संचालक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद आरोपियों से 24 हजार की नकदी बरामद कर एक आरोपित के बैंक खाते को सीज करवा दिया है. पकड़े गए आरोपियों में से पीजी संचालक हितेश व गुरुग्राम निवासी मोनू और ईनाम शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि आरोपी हितेश अपने यहां रहने वाली युवतियों के बैंक खाते खुलवाकर उनकी बैंक किट्स साइबर अपराधियों (cyber crime fraud) को बेच देता था. आरोपी ईनाम दो हजार में एक बैंक किट हितेश व मोनू से खरीदकर भरतपुर में साइबर अपराधियों को सात हजार रुपए में बेचता था. डीएसपी अमित भाटिया ने रविवार को जानकारी देते हुए कहा कि साइबर अपराधियों के तार मेवात के पुन्हाना के अलावा भरतपुर व मुंबई से जुड़े हुए हैं. उन्होंने ने कहा कि पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर ले लिया गया है और गहनता से पूछताछ की जा रही है ताकि साइबर अपराध की कड़ियों को जोड़कर मास्टर माइंड को गिरफ्तार किया जा सके.

ये भी पढ़ें-Rewari Crime News: रेवाड़ी में बदमाशों का खौफ, पिस्तौल की नोंक पर लूटे 20 हजार

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details