हरियाणा

haryana

नूंह नगर योजनाकार ने की अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर कार्रवाई, 12 एकड़ में की तोड़फोड़

By

Published : Mar 7, 2023, 7:44 PM IST

action on illegal colonies in nuh
नूंह नगर योजनाकार ने की अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर कार्रवाई ()

नूंह नगर योजनाकार टीम ने मंगलवार को अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर कार्रवाई की. इस दौरान गांव और शहर में बने अवैध प्लोट और अवैध कॉलोनियों पर पीला पंजा चलाया गया.

नूंह नगर योजनाकार ने की अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर कार्रवाई

नूंह: नूंह जिले में भू माफियों ने अवैध कॉलोनियों का बसा रखा था. इन्हीं अवैध कॉलोनियों पर जिला नगर योजनाकार की टीम ने पीला पंजा चलाकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जेसीबी की मदद से अवैध कॉलोनियों को तोड़ा गया और खुर्दबुर्द किया गया. इस दौरान गांव और शहर के इलाकों में बनी अवैध कॉलोनियां और अवैध प्लॉटों के बुनियादी ढांचों के साथ-साथ अवैध रास्तों को भी तोड़ा गया है.

जिला नगर योजनाकार नूंह बिनेश कुमार ने बताया कि नूंह नगर सहित पल्ला, नलहड़ और भिरावटी राजस्व क्षेत्र में अवैध कॉलोनी बसाई जाने की शिकायतें मिल रही थी. विभाग द्वारा कार्रवाई करने से पहले भू माफिया को दो बार चेतावनी भी जारी की गई थी. लेकिन अवैध कॉलोनियों का कारोबार जारी रहा. सोमवार को नूंह शहरी क्षेत्र में लगभग 10 डीपीसी, 5 अवैध कॉलोनियों और रास्तों को खुर्दबुर्द किया गया. पल्ला और नलहड़ क्षेत्र में लगभग 12 एकड़ निर्माण किए गए 25 डीपीसी (बुनियादी ढांचा) 5 अवैध कॉलोनियों में किए गए निर्माण पर भी तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें:नूंह में बाइक सवार दंपति पर फायरिंग, डेढ़ लाख रुपये लूटे, तीन बाइक पर आए थे नकाबपोश बदमाश

उन्होंने बताया कि भिरावटी राजस्व क्षेत्र सहित सोमवार को लगभग 16 एकड़ से अधिक भूमि पर अवैध कॉलोनियों और उन में हो रहे निर्माण पर तोड़फोड़ और रास्तों को खुर्दबुर्द करने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. जिला नगर योजनाकार ने बताया कि ज़िले में विभाग द्वारा अवैध कॉलोनियों के खिलाफ अभियान चलाया गया है. उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि जमीन खरीद-फरोख्त करते समय पूरी जानकारी लेनी चाहिए. विभाग की इजाजत के बैगर काटी गई कॉलोनियों पर प्लॉट नहीं खरीदने चाहिए. उन्होंने बताया कि नूंह में अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें:सिरसा में NIA की छापेमारी, दो घरों के बाहर चिपकाया नोटिस, गैंगस्टर से कनेक्शन की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details