हरियाणा

haryana

नारनौल में कार्य अधूरा छोड़े जाने से सड़कों पर बने गड्ढे, लोगों को हो रही परेशानी

By

Published : Jan 29, 2022, 10:34 PM IST

नारनौल शहर की सड़कों में कई गहरे गड्ढे बन चुके हैं, जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का आरोप है कि वो इसकी शिकायत कई बार प्रशासन से कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है.

narnaul road problems
narnaul road problems

महेंद्रगढ़:जिले के नारनौल में सड़क निर्माण कार्य कई वर्ष पहले किया गया था, लेकिन इसका नवनिर्माण और रिपेयरिंग का काम अभी तक नहीं हुआ है. अधूरा नवनिर्माण कार्य छोड़े जाने के चलते जगह-जगह सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं. टूटी सड़क और लम्बे जाम लगने के कारण लोगों परेशानी सामना करना पड़ रहा है. जबकि कई लोग तो दूषित पानी से भरे गड्ढों में गिरकर चोटिल भी हो जाते हैं. जिस कारण स्थानीय दुकानदारों और आम लोगों में रोष बना हुआ है.

पिछले वर्ष सामान्य अस्पताल के रोड में सीवर लाइन डालने के लिए महिला पुलिस थाने से लेकर किला रोड तक सड़कों पर गड्ढे खोदे गए थे. सीवर लाइन डालने के बाद गड्ढों को बंद नहीं किया गया. जिसके चलते आमजन से लेकर दुकानदार को परेशानी हो रही है. आए दिन कोई न कोई दुपहिया वाहन चालक इनमें गिरकर चोटिल हो जाता है और जाम की समस्या बनी रहती है. जिसमें एम्बुलेंस तक फंस जाती है. जिले के लोगों ने मानवाधिकार आयोग में शिकायत की थी जिसके चलते आयोग के अध्यक्ष सतीश कुमार मित्तल ने शहर का दौरा कर लोगों की शिकायत के आधार पर जल्द ही टूटी सड़कों से निजात दिलानी की बात कही. लेकिन अभी तक इन वादों को पूरा नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- डेढ़ साल बाद भी जींद रोड पर नाले का निर्माण अधूरा, लोग हो रहे परेशान

इस पूरे मामले को लेकर हमने नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी सुमन लता से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि महिला थाने से लेकर सरकारी अस्पताल तक सड़क बनाने की अनुमति जिला प्रशासन से नहीं मिली है, जबकि 6 करोड़ की लागत से इस पूरे रोड का कार्य पूरा करना है. 3 करोड़ रुपए की लागत से किला रोड से सामान्य अस्पताल तक और 3 करोड़ की लागत से अस्पताल से महिला थाने तक रोड बनानी है. जबकि किला रोड से लेकर अस्पताल तक के रोड का कार्य पारुल कंस्ट्रक्शन कर रही है. जबकि रोड बनाने की अवधि से अधिक समय बीत चुका है लेकिन आज तक रोड नहीं बना पाया.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat App

ABOUT THE AUTHOR

...view details