हरियाणा

haryana

कुरुक्षेत्र में एंटी नारकोटिक सेल ने 9 लाख का नशीला पदार्थ किया जब्त, दो नशा तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Feb 13, 2023, 6:46 PM IST

कुरुक्षेत्र में एंटी नारकोटिक सेल ने नशा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की है. जिसमें नशे की बड़ी खेप जब्त की गई है. साथ ही मामले में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार (drug smugglers arrested in Kurukshetra) भी कर लिया है.

drug smugglers arrested in Kurukshetra
कुरुक्षेत्र में एंटी नारकोटिक सेल

कुरुक्षेत्र:हरियाणा में आये दिन नशा तस्करी के मामले देखे जा रहे हैं. प्रदेशभर में नशा तस्करों पर पाबंदी लगाने के लिये सरकार ने सख्त कदम भी उठाये हैं, लेकिन नशा तस्करी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे. हरियाणा के अलग अलग जिलों से आये दिन नशा तस्करी के मामले देखे जा रहे हैं. इसी बीच कुरुक्षेत्र पुलिस ने नशा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए नशीला पदार्थ रखने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

9 लाख रुपये का नशीला पदार्थ बरामद: नशा तस्करी पर शिकंजा कसते हुए एंटी नारकोटिक सेल ने नशीला पदार्थ रखने के आरोप में आरोपी हरविंद्र वासी खन्ना जिला लुधियाना, पंजाब और कुलविन्द्र सिंह वासी उदलपुर पंजाब को गिरफ्तार किया है. इस दौरान नारकोटिक ने आरोपियों के कब्जे से 115 किलोग्राम चूरापोस्त और 3 ग्राम अफीम बरामद की है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 9 लाख रुपये बताई जा रही है.

गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी कार्रवाई: जानकारी देते हुए एंटी नारकोटिक सेल प्रभारी निरीक्षक मंदीप ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि एक गाड़ी लुधियाना पंजाब से झारखंड और कलकता आदि माल लोड करके ले जाते हैं. वापसी में पश्चिम बंगाल और झारखंड से सामान के साथ डोडा/चूरापोस्त और अफीम लाकर बेचने का काम करते हैं. आज यानी सोमवार को भी वो पश्चिम बंगाल और झारखंड से डोडा/चूरापोस्त और अफीम लेकर आ रहे हैं.

दो नशा तस्कर गिरफ्तार:पुलिस टीम ने NH-44 पर उमरी के पास नाकाबंदी करके चेकिंग शुरू कर दी. कुछ ही देर बाद पुलिस टीम को प्राप्त सूचना के मुताबिक सामने से एक गाड़ी आती हुई दिखाई दी. जिसको शक के आधार पर रोककर ड्राइवर सीट पर बैठे व्यक्ति का नामपता पूछा गया. उसके बाद उनकी और ट्रक की तलाशी लेने पर ट्रक से 115 किलो ग्राम चूरापोस्त और 3 किलोग्राम अफीम बरामद हुई.

ये भी पढ़ें:करनाल गौ हत्या में बड़ा खुलासा: हड्डी और खाल से मोटी कमाई के लिए एक साथ 45 गायों को दे दिया जहर, पहले भी कर चुके हैं ऐसी वारदात

आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज:आरोपियों के खिलाफ थाना सदर थानेसर में नशीली वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. एंटी नारकोटिक सेल प्रभारी निरीक्षक मंदीप सिंह ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस नशीले पदार्थ की कीमत करीब 9 लाख रुपये के आसपास है. आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा. आगामी कार्रवाई करते हुए आरोपियों से गहनता से पूछताछ भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें:घर में घुसकर पिस्टल और चाकू दिखाकर लाखों की नगदी और जेवर पर हाथ साफ, 7 दिन के भीतर पुलिस ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details