हरियाणा

haryana

किसानों पर लाठीचार्ज के बाद सरकार पर विपक्ष का हमला, सुरजेवाला बोले- 'खट्टर सरकार बनी 'लट्ठ की सरकार'

By

Published : Jun 6, 2023, 11:12 PM IST

Updated : Jun 6, 2023, 11:18 PM IST

कुरुक्षेत्र शाहबाद में किसानों पर हुए लाठीचार्ज (Lathichar on Kisan in Kurukshetra) को लेकर प्रदेश में राजनीतिक बयानबाजियां तेज हो गई है. जिसके चलते विपक्ष ने बीजेपी सरकार को जमकर घेरा है. नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट कर सरकार पर जमकर निशाना साधा है. वहीं सुरजेवाला ने भी बीजेपी-जेजेपी सरकार पर हमला किया है.

Bhupinder Hooda on Haryana Government
किसान लाठीचार्ज पर नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने किया ट्वीट

कुरुक्षेत्र: हरियाणा में किसान-सरकार फिर आमने-सामने आ गए हैं. इस बार किसान सूरजमुखी की एमएसपी खरीद को लेकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे हैं. जहां मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन (चढूनी ग्रुप) के हजारों किसानों ने कुरुक्षेत्र शाहाबाद में नेशनल हाईवे जाम किया. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए किसानों पर लाठीचार्ज करके हाईवे खाली करवाया.

किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर अब प्रदेश में सियासत भी तेज हो गई है. इस मामले में विपक्षी पार्टियां जमकर प्रदेश सरकार पर निशाना साध रही है. इस मामले में कांग्रेस पार्टी सरकार को घेरने में कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रही है. हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 में होना है. इसलिए कांग्रेस पार्टी बीजेपी को कोसने का कोई भी अवसर हाथ से नहीं जाने दे रही. जिसके चलते किसानों का मुद्दा आने वाले चुनाव में जीत के लिए बीजेपी के गले की फांस बन सकता है.

ये भी पढ़ें:जीटी रोड जाम कर बैठे किसानों पर पुलिस ने चलाई लाठी, वाटर कैनन का भी इस्तेमाल, 30 से ज्यादा लोग हिरासत में

मंगलवार को कुरुक्षेत्र में हुए लाठीचार्ज पर नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में की निंदा की है. वहीं, कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज बेहद निंदनीय है. क्या एमएसपी की मांग करना गुनाह है? 6400 रुपए एमएसपी की फसल 4000-4500 में बेचने को किसान मजबूर है. गिरफ्तार किसानों को तुरंत रिहा किया जाए. सूरजमुखी की एमएसपी पर खरीद शुरू की जाए.

रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट.

वहीं, इस मामले में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि 'खट्टर सरकार बनी 'लट्ठ की सरकार'. कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज भाजपा-जजपा सरकार के कफन में कील का काम करेगा। सूरजमुखी की फसल का MSP ₹ 6,400 है पर किसान फसल को ₹4,000-4,500 में बेचने को मजबूर है। न्याय मांगने पर लाठियां मिलती हैं। ये जुल्म अब बर्दाश्त नहीं होगा. कुरुक्षेत्र के शाहबाद में निर्मम लाठीचार्ज ने किसानों के प्रति खट्टर सरकार की नफरती सोच की पोल खोल दी है.

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी ने भी बयान जारी करके सरकार की निंदा की है. किरण चौधरी ने कहा कि MSP की मांग कर रहे अन्नदाताओं पर भाजपा सरकार की बर्बरता निंदनीय है. अपना अधिकार मांग रहे किसानों पर लाठीचार्ज करवाना भाजपा सरकार के अहंकार का परिचय है. किसान की आय दोगुनी करने का वादा करने वाली किसान विरोधी सरकार सूरजमुखी की खरीद MSP पर करने से भी मुकर रही है. कभी मुआवजे के लिए तो कभी MSP के लिए, आखिर कब तक किसानों को ऐसे प्रताड़ित करेगी ये सरकार?सरकार तुरंत सही MSP पर फसल की खरीद शुरू करें.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में किसानों का चक्का जाम, दिल्ली-अमृतसर हाइवे पर पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने-सामने, तनाव का माहौल

Last Updated : Jun 6, 2023, 11:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details