हरियाणा

haryana

Kurukshetra Crime News: लाडवा थाने का हेड कॉन्स्टेबल 13 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

By

Published : Aug 20, 2023, 10:31 PM IST

कुरुक्षेत्र में रिश्वतखोर पुलिस हेड कॉन्स्टेबल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि हेड कॉन्स्टेबल ने ट्रक चालक से 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की है. पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल करेगी.

Head constable arrested taking bribe
Head constable arrested taking bribe

कुरुक्षेत्रमें रिश्वतखोर कर्मचारी व अधिकारियों पर भ्रष्टाचार निरोधक टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. रविवार को भ्रष्टाचार निरोधक टीम द्वारा कुरुक्षेत्र के लाडवा थाने में एक हेड कांस्टेबल को ₹13000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. शिकायतकर्ता की शिकायत पर भ्रष्टाचार निरोधक टीम ने यह कार्रवाई की है. पुलिस को शिकायतकर्ता मोंटी ने बताया की वह ट्रक चलाता है. 8 अगस्त 2023 को उसका ट्रक पीपली से यमुनानगर की तरफ जा रहा था.

ये भी पढ़ें:Yamunanagar Crime News: यमुनानगर में नशा तस्कर गिरफ्तार, दो दिन की पुलिस रिमांड

इस दौरान एक मोटरसाइकिल वाले को ट्रक की वजह से चोट लग गई थी. इलाज के दौरान घायल की मौत हो गई थी. इसी एवरेज में लाडवा थाने में कार्यरत हेड कॉन्स्टेबल रवि ट्रक मालिक से ₹20000 की मांग करने लगा. पुलिसकर्मी के साथ ₹13000 रुपए देने की बात तय हो गई. लेकिन ट्रक चालक पैसे देने में असमर्थ था. जिसकी वजह से तंग होकर ट्रक मालिक मोंटी शर्मा ने इसकी शिकायत कुरुक्षेत्र भ्रष्टाचार निरोधक टीम को दी.

मोंटी की शिकायत के आधार पर इस कार्रवाई को अमल में लाया गया. इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि उनकी टीम को शिकायतकर्ता के द्वारा शिकायत लाडवा थाना में कार्यरत एक हेड कांस्टेबल उनसे किसी मामले की एवज में शिकायतकर्ता से पैसों की डिमांड कर रहा था. इसकी पूरी जानकारी उन्होंने विजिलेंस टीम को दी. विजिलेंस की टीम ने पूरा प्लान बनाकर शिकायतकर्ता को रंगे हुए पैसे दिए.

ये भी पढ़ें:इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में काम करने के बहाने करते थे चोरी, आरोपियों के कब्जे से 12 लाख रुपये का सामान बरामद, 3 गिरफ्तार

जैसे ही शिकायतकर्ता हेड कांस्टेबल को पैसे देने गया, विजिलेंस की टीम ने घेराबंदी कर ली. लाडवा थाने के बाहर हेड कॉन्स्टेबल रवि को पैसे लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. आरोपी पुलिसकर्मी का आज मेडिकल करवाया गया है. जिसको सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा और कोर्ट से उसका रिमांड मांगा जाएगा. ताकि आरोपी से और मामलों की जानकारी भी जुटाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details