हरियाणा

haryana

Kurukshetra News: विदेश भेजने के नाम पर युवक से साढ़े 7 लाख की ठगी, 20 लाख में हुई थी डील, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 12, 2023, 8:31 PM IST

कुरुक्षेत्र में विदेश भेजने के नाम पर एक युवक से लाखों रुपये की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि गिरफ्तार आरोपी ने पीड़ित से साढ़े 7 लाख रुपये ले लिए थे. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 5 हजार कैश बरामद किया है.

Fraud in name of sending abroad in Kurukshetra
कुरुक्षेत्र में विदेश भेजने के नाम पर ठगी.

कुरुक्षेत्र:हरियाणा के जिला कुरुक्षेत्र में विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. जहां पुलिस ने लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम बूटा सिंह बताया जा रहा है. आरोपी अंबाला का रहने वाला है, उसके कब्जे से 5 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:कुरुक्षेत्र कृषि विभाग के ड्राइवर पर महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ का आरोप, FIR दर्ज होने के बाद फरार

आदर्श थाना जांच अधिकारी सुभाष चंद ने बताया कि जोगना खेड़ा गांव कुरुक्षेत्र के सुखबीर सिंह ने केयूके थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी. पीड़ित ने शिकायत में बताया कि उसके बेटे साहिल की मुलाकात 20 अप्रैल 2022 को बूटा सिंह से हुई. बूटा सिंह अंबाला जिला के बकन्नौर का रहने वाला है. आरोपी बूटा सिंह ने पीड़ित के बेटे को बताया कि वो पढ़े-लिखे बच्चों को विदेश भेजकर उन्हें सेटल करवाने का काम करता है. आरोपी ने पीड़ित के बेटे को बताया कि वो अब तक काफी लोगों को कनाडा भेजकर वहां पर सेटल करवा चुका है.

जिसके बाद पीड़ित सुखबीर सिंह के बेटे साहिल से आरोपी ने विदेश भेजने के लिए 20 लाख रुपये की मांग की. जिसमें से 10 लाख रुपये पहले देने की बात कही गई और बकाया राशि विदेश भेजने के बाद देने की बात कही. पीड़ित के बेटे ने 29 अप्रैल 2022 को ढाई लाख रुपये नकद और ढाई लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से बूटा सिंह के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. पैसे लेने के बाद आरोपी ने एक महीने तक पीड़ित के बेटे को कनाडा भेजकर सेटल कराने का वादा किया. लेकिन उसके बाद आरोपी बूटा सिंह टालने लगा और सुखबीर के बेटे को कनाडा नहीं भिजवाया.

जब आरोपी ने दोबारा ढाई लाख रुपये की मांग की तो साहिल ने परेशान होकर अपने सारे पैसे वापस लौटाने को कहा. जिसके बाद आरोपी साहिल को धमकी देने लगा. साहिल के पिता सुखबीर सिंह ने पुलिस को शिकायत दी और केयूके थाना ने मामले की जांच उपनिरीक्षक सुभाष चंद्र को सौंपी.

ये भी पढ़ें:Kaithal Crime News: कैथल में कोच पर यौन उत्पीड़न का एक और मामला दर्ज, शारीरिक संबंध बाने और निजी फोटो मांगने के आरोप

विदेश भेजने के नाम पर करीब साढ़े सात लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले में आरोपी बूटा सिंह को गिरफ्तार किया गया है. कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से 5 हजार रुपये कैश बरामद किए गए हैं. आरोपी को कोर्ट में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है. ताकि पुलिस द्वारा आरोपी से और ज्यादा जानकारी जुटाई जा सके. रिमांड के दौरान पता लगाया जाएगा कि आरोपी ने कितने लोगों के साथ धोखाधड़ी की है. इस मामले में आगामी जांच की जा रही है.सुभाष चंद्र, सब इंस्पेक्टर, थाना केयूके

ABOUT THE AUTHOR

...view details