हरियाणा

haryana

NIA Raid Haryana: करनाल में गुरतेज खालसा के घर भी छापेमारी, परिजनों से हुई पूछताछ, जानें पूरा मामला

By

Published : May 17, 2023, 2:09 PM IST

Updated : May 17, 2023, 5:50 PM IST

NIA raid at Gurtej Khalsa house in Karnal
NIA Raid Haryana: करनाल में गुरतेज खालसा के घर भी छापेमारी ()

एनआईए ने आज सुबह करनाल में गुरतेज खालसा के घर (NIA raid at Gurtej Khalsa house in Karnal) पर रेड की. इस कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा. जांच एजेंसी की यह कार्रवाई करीब 4 घंटे तक चली.

करनाल: हरियाणा सहित कई राज्यों में आज सुबह से ही राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की टीमों ने रेड की है. बताया जा रहा है कि एनआईए की यह कार्रवाई टेरर फंडिंग से जुड़े लोगों, नशा तस्कर और उनके सहयोगी बदमाशों के ठिकानों पर की गई है. इसी कड़ी में करनाल के 13 सेक्टर में स्थित गुरुतेज खालसा के घर एनआईए की टीम ने आज सुबह रेड की. जानकारी के अनुसार टीम सुबह करीब 5 बजकर 30 मिनट पर गुरतेज खालसा के घर पहुंची थी.

टीम ने यहां पर करीब 4 घंटे तक जांच व परिजनों से पूछताछ की. जानकारी के अनुसार इस रेड के दौरान उन्होंने गुरतेज खालसा के परिवार के सदस्यों से पूछताछ करने के साथ ही घर की तलाशी ली है. सूत्रों की माने तो एनआईए की करनाल में कार्रवाई को अमृतपाल से जोड़कर देखा जा रहा है. गुरतेज खालसा गतका पार्टी के एक जत्थेदार हैं और उनके पंजाब के संगठन वारिस पंजाब दे के साथ जुड़ने की भी आशंका जताई जा रही है. इसी आधार पर एनआईए ने यहां पर रेड की है.

पढ़ें :NIA Raid Haryana: हरियाणा के कई जिलों में NIA की ताबड़तोड़ रेड, इस कांग्रेस नेता के घर भी छापेमारी

जांच एजेंसी ने शक के आधार पर करनाल में रेड की है और इन सभी मुद्दों पर गुरतेज खालसा के परिवार के सदस्यों से पूछताछ की गई है. हालांकि एनआईए द्वारा करनाल में कार्रवाई को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. करनाल में एनआईए की रेड के दौरान मौके पर स्थानीय पुलिस भी भारी संख्या में तैनात रही. एनआईए की इस कार्रवाई के बारे में पुलिस को भी कोई जानकारी नहीं दी गई. उन्हें सिर्फ एनआईए की टीम के पहुंचने की ही जानकारी है.

Last Updated :May 17, 2023, 5:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details