हरियाणा

haryana

हरियाणा का मंडी भाव: 15 रुपये किलो हुआ आलू तो फलों में भी दिखा बदलाव, जानें बाकी सब्जियों का हाल

By

Published : Jan 30, 2023, 8:59 AM IST

हरियाणा के मंडी भाव (Mandi price of Haryana) में हर रोज बदलाव देखा जाता है. आज क्या कुछ बदलाव सब्जी और फलों के दाम में देखे जा रहे हैं. चलिए जानते हैं.

Mandi price of Haryana
हरियाणा में सब्जियों के दाम

सब्जियों के भाव में गिरावट

करनाल:हरियाणा में सोमवार को फल-सब्जियों के दाम जारी हो गए हैं. आलू, टमाटर, प्याज समेत हरी सब्जियों की कीमत में रोजाना उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. सब्जियों के भाव में गिरावट और उछाल का असर आम लोगों की जेब पर पड़ता है. वहीं आज के दाम के बात करें तो हरियाणा की मंडियों में गोभी, टमाटर जैसी सब्जियां जो पहले 60 से 70 रुपये प्रति किलो बिक रही थी वो अब 20 से 30 रुपये प्रति किलो बिक रही हैं.

सब्जी और फलों के दाम में बदलाव

कुछ समय पहले लोगों की महंगाई के आंसू रुलाने वाला प्याज अब 30 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. लेकिन हरी मिर्च, भिंडी, मशरूम, शिमला मिर्च जैसी सब्जियां अभी भी काफी महंगी बिक रही है. जानें आज के क्या हैं हरियाणा में सब्जियों के दाम.

हरियाणा में सब्जियों के दाम
फल और सब्जियां हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी माने जाते हैं. शरीर को पोषक तत्व देने के लिए हरी-भरी सब्जियां और फलों का अहम योगदान होता है. तो इसलिए सब्जियों के साथ ही फलों के भाव को भी जानना बेहद जरूरी है. हरियाणा में फलों की कीमत में भी रोजाना बदलाव देखा जा रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक हरियाणा में केला 40 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. वहीं सेब आज 120 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. वहीं अनार भी 120 रुपये प्रति किलो बाजार में बेचा रहा है. चलिए जानते हैं आज क्या हैं हरियाणा में फलों के भाव.
मौसमी फलों का हाल


यह भी पढ़ें-हरियाणा का मंडी भाव: मशरूम के दाम में उछाल, काला अंगूर 120 रुपये पहुंचा, जानिए आज किसमें आई गिरावट

ABOUT THE AUTHOR

...view details