हरियाणा

haryana

करनाल: प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना को लागू करने में कल्पना चावला अस्पताल आया पहले स्थान पर

By

Published : Feb 3, 2021, 7:11 PM IST

प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना को लागू करने में बैस्ट परर्फोमेंस के लिए कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रदेश में शीर्ष पर है तो जिला नागरिक अस्पताल भी प्रदेश में पंचकूला के बाद द्वितीय स्थान पर है वहीं प्राईवेट अस्पतालों में रामा सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल टॉप पर है.

karnal kalpana chawla hospital
प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना को लागू करने में कल्पना चावला अस्पताल आया पहले स्थान पर

करनाल: प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना को लागू करने में बैस्ट परर्फोमेंस के लिए कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रदेश में शीर्ष पर है जिसके बाद जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने इस उपलब्धि के लिए 8 डाक्टर्स को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया.

डाक्टर्स को सम्मानित करने के बाद जिला उपायुक्त ने कहा कि इन डॉक्टर्स ने बहुत ही सराहनीय काम किया है जिसकी वजह से आज कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज पहले स्थान पर आया है. उन्होंने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि वो आगे भी इस नेक काम में लगे रहेंगे.

प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना को लागू करने में कल्पना चावला अस्पताल आया पहले स्थान पर

ये भी पढ़ें:करनाल बाल कल्याण समिति ने गुमराह हुए बच्चे को मिलवाया उसके परिजनों से

वहीं कार्यक्रम में पहुंचे सिविल सर्जन डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना में सराहनीय प्रदर्शन करने वालों को भारत सरकार के स्वास्थ्य प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और आयुष्मान भारत हरियाणा, पंचकूला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की अनुशंसा पर उक्त प्रमाण पत्र दिए जाते हैं.

ये भी पढ़ें:निफा के कार्यक्रम में स्व. एमएल वर्मा और उनके परिवार को दी गई श्रद्धांजलि

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत जरूरतमंदों को लाभ देने के लिए जिला में 45 अस्पताल सूचीबद्घ हैं, जिनमें 9 सरकारी और 36 प्राईवेट अस्पताल हैं. उन्होंने बताया कि योजना में अब तक 1 लाख 15 हजार परिवारों के 1 लाख 185 कार्ड बनाए जा चुके हैं जो प्रदेशभर में सबसे ज्यादा हैं. लाभार्थी परिवारों को 23 करोड़ 85 लाख रुपये के निशुल्क ईलाज खर्च का लाभ भी दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details