हरियाणा

haryana

मटर गोभी हुआ महंगा तो आम के भाव हुआ सस्ता, जानें फल- सब्जियों के नए रेट

By

Published : Apr 29, 2022, 10:28 AM IST

Updated : Apr 29, 2022, 10:38 AM IST

हरियाणा में फल सब्जियों के दाम रोजाना बदल रहे (Fruits and Vegetables Price in Haryana) हैं. आज फिर हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन ने नए दाम जारी कर दिए हैं. जानें आज क्या हैं हरियाणा में फल सब्जियों के दाम.

Fruits and Vegetables Price in Haryana
मटर गोभी हुआ महंगा तो आम के भाव हुआ सस्ता, जानें फल- सब्जियों के नए रेट

करनाल: हरियाणा में शुक्रवार को फल-सब्जियों के दाम (Fruits and Vegetables Price in Haryana) जारी हो गए हैं. प्रदेश में हरी सब्जियों की कीमत में रोजाना उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश में सब्जियों की महंगाई से थोड़ी-बहुत राहत जरूर मिली है. आलू प्याज, टमाटर के दाम में फिलहाल सामान्य हैं जबकि मटर, शिमला मिर्च, मशरूम, मिर्च, नीबू और भिंडी के दाम तो आसमान पर हैं. इसके साथ साथ फलों की कीमतों में भी जबरदस्त उछाल आया है.

शुक्रवार को मंडी में भिंडी, परवल, खीरा, घीया, तोरई समेत अन्य हरी सब्जियों के भाव चढ़े हुए है. परवल, भिंडी तो 20 रुपये का 250 ग्राम बिक रहा है. वहीं करैला भी 50-60 रुपया प्रतिकिलो बिक रहा है. हालांकि आलू व प्याज के भाव मंडी में काफी कम है. जबकि टमाटर के दाम में भी रोजाना उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. गुरूवार को करनाल की मंडी में टमाटर 35 रुपये प्रति किलो बिक रहा (Tomato Price In Haryana) है. गर्मी के दिनों में जो हरी सब्जी लोगों की जरूरत है उसी के भाव सबसे अधिक बढ़े हुए है. ऐसे में गरीब व मध्यम वर्ग की थाली से सब्जी कम होने लगी है. एक किलोग्राम की जगह आधा किलोग्राम ही सब्जी लोग खरीदी रहे हैं.

सब्जियों की रेट लिस्ट

मंडी में सब्जियों के दाम में आई बढ़त को लेकर व्यापारियों का कहना है कि पेट्रोल, डीजल के दाम जिस तरह से बढ़ें है वैसे ही सब्जियों की कीमतें आसमान छूने लगी हैं. ट्रांसपोर्ट चार्ज बढ़ने से मंडी से ही सब्जियां महंगी मिल रही है. जो खुदरा बाजार में आते ही 20-25 प्रतिशत और महंगी हो जा रही है. ऐसा नहीं है कि केवल आम आदमी ही सब्जियों की बढ़ती महंगाई से परेशान है. मंहगाई का असर सब्जी बिक्रेताओं पर भी साफ नजर आ रहा है. क्योंकि सब्जियां बेचने वाले उतनी ही सब्जियां ले रहे हैं जितनी खपत हो जाए.

सब्जियों की रेट लिस्ट

सब्जियों के साथ-साथ फलों की कीमतों में भी उछाल आया (Fruit Price In Haryana) है. फरवरी के महीने में सौ रुपये बिकने वाले सेब की कीमत अब 210 रुपये प्रतिकलो पहुंच चुकी है. जबकि फलों का राजा कहा जाने वाला आम इन दिनो 130 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है. जबकि अंगूर और अनार सौ रुपये के हिसाब से बिक रहे हैं.

फलों की रेट लिस्ट

बता दें कि पिछले कुछ महीनो में महंगाई तेजी से बढ़ी है. इस दौरान खाने-पीने की चीजें, जैसे- आटा, चावल, घी, दूध के साथ राेजमर्रा के सामान जैसे पेट्राेल-डीजल, रसाेई गैस के दाम भी काफी ज्यादा बढ़ गए हैं. महंगाई से त्रस्त आम आदमी काे फिलहाल राहत की उम्मीद मिलती नहीं दिखाई दे रही है. मंडी से जितने तरह के खाद्यान का काराेबार हाेता है, सभी की कीमतें बढ़ती चली जा रही है.

ये भी पढ़ें-मंडी में आज आम के दाम में मामूली गिरावट लेकिन मशरूम के बढ़े भाव, जानें फल- सब्जियों के नए रेट


हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated :Apr 29, 2022, 10:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details