हरियाणा

haryana

हरियाणा में फल सब्जियों के दाम जारी, जानें कितना हुआ बदलाव

By

Published : Jan 13, 2022, 7:53 AM IST

fruits and vegetables price in haryana
सर्दियां बढ़ते ही सब्जियों के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. ()

fruits and vegetables price in haryana: हरियाणा में फल सब्जियों के दाम रोजाना बदल रहे हैं. आज फिर हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन ने नए दाम जारी कर दिए हैं. जानें आज क्या हैं हरियाणा में फल सब्जियों के दाम.

करनाल: हरियाणा में गुरूवार को फल- सब्जियों के दाम (fruits and vegetables price in haryana) जारी हो गए हैं. सर्दियां बढ़ते ही सब्जियों के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. हफ्ते भर पहले हरियाणा फल- सब्जियों के दाम बढ़ने से आम आदमी को काफी परेशानियों से जूझना पड़ रहा था. हालांकि सूबे में आलू, गाजर,मूली जैसी सब्जियां जो पहले 35 से 40 रुपये प्रति किलो बिक रही थी वो अब 10 से 20 रुपये प्रति किलो बिक रही हैं.

वहीं 80 रुपए किलो बिकने वाला टमाटर अब 30 रुपये किलो बिक रहा है. माना जा रहा है कि जैसे जैसे मंडियों में मौसमी सब्जियों आनी शुरू हो जाएंगी सब्जियों के दाम में और कमी देखने को मिल सकती है. बताया जा रहा है कि दाम कम होने के पीछे की एक यह भी वजह है कि सर्दियां तेज होते ही सब्जियां आनी शुरू हो गई हैं. इसकी वजह से सब्जियों के दाम में गिरावट आई है.

चलिए जानते हैं गुरुवार को क्या हैं हरियाणा में फलों की कीमत

सब्जीदाम ( प्रतिकिलोग्राम)
गाजर20
आलू15
टमाटर30
गोभी25
प्याज40
खीरा45
पालक25
धनिया40
मेथी30
नींबू40
मूली15

ये भी पढ़ें-petrol diesel price in Haryana: लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे पेट्रोल- डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या है रेट

वहीं हरियाणा में फलों की कीमत (fruits price in haryana) भी रोजाना बदल रही है. ताजा जारी कीमतों के मुताबिक हरियाणा में केला 50 रुपये प्रति दर्जन के हिसाब से बिक रहा है. वहीं सेब आज 70 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. चलिए जानते हैं आज क्या हैं हरियाणा में फलों की कीमत.

फल दाम
केला 50
सेब 70
संतरा 50
अनार 100
अमरूद 50
चीकू 40
अंगूर 100


बता दें कि मंडियों में फल-सब्जियों की आवक में सुधार आ चुका है, लेकिन मांग अधिक होने के कारण दाम अभी उतने नहीं घटे हैं जितने होने चाहिए. हालांकि, लोकल सब्जियों के मंडी पहुंचने से और बाकी राज्यों से आवक पूर्ति होने से आम आदमी को राहत जरूर मिली है.वहीं खुदरा बाजार में दाल, चावल जैसी जरूरत की चीजों का हाल ही में भाव नहीं बढ़ा है, लेकिन आम आदमी की आर्थिक स्थिति के मुताबिक राशन काफी मंहगा है. कारोबारियों का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों में दालों के दामों में और उछाल (pulses Price in Haryana) होने वाला है. जो आम आदमी की चिंता का विषय हो सकता है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details