हरियाणा

haryana

मुख्यमंत्री ने करनाल की मंडी में जाकर लिया धान खरीद का जायजा

By

Published : Oct 5, 2020, 5:40 PM IST

मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल की अनाज मंडी पहुंचे. यहां मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोग कृषि कानूनों पर लोगों में झूठ फैला रहे हैं.

cm manohar lal visited karnal grain market
मुख्यमंत्री ने करनाल की मंडी में जाकर लिया धान खरीद का जायजा

करनाल: हरियाणा की मंडियों में धान की खरीद शुरू हो चुकी है. मंडियों में हो रही खरीद व्यवस्था का जायजा लगातार विधायक और मंत्री ले रहे हैं. इसी के चलते सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल की अनाज मंडी का दौरा किया. उन्होंने धान के ढेर पर खड़े होकर किसानों के धान की खरीद कराई.

दरसअल सरकार की जो एजेंसी हैं, वो सिर्फ समर्थन मूल्य तक धान खरीद कर सकती हैं. जो कि 1888 रुपये प्रति क्विंटल है. लेकिन नए कृषि कानून के हिसाब से किसान किसी को भी कहीं पर भी धान बेच सकता है. मुख्यमंत्री के सामने राइस शैलर ने 1890 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से किसान की धान खरीद की.

मुख्यमंत्री ने करनाल की मंडी में जाकर लिया धान खरीद का जायजा

वहीं पोर्टल 'मेरी फसल, मेरा ब्यौरा' पर किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि किसान और आढ़ती 2-3 दिन और सहयोग करें. क्योंकि पोर्टल पर वर्कलोड ज्यादा हो गया है. उसमें कुछ नई चीजें जोड़ी गई हैं. जल्द ही पोर्ट शुरू कर दिया जाएगा.

वहीं इन दिनों कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब के बाद हरियाणा आएंगे. इस पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात कहने का अधिकार है. उनके दौरे से हमें कोई आपत्ति नहीं है. बस इस दौरान प्रदेश की कानून व्यवस्था खराब ना हो. उन्होंने कहा कि अगर झुंड बनाकर लोग पंजाब से आएंगे तो सही नहीं होगा. अगर हरियाणा के लोगों के साथ राहुल गांधी आते हैं तो हमें कार्यक्रम से कोई परेशानी हैं.

ये भी पढे़ं:-बरोदा उपचुनाव में इन नियमों के साथ होगा मतदान

वहीं जब सीएम से ये पूछा गया कि क्या 3 कृषि कानूनों को लेकर जेजेपी पर समर्थन वापिस लेने का दबाव बढ़ रहा है, तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले 3 कृषि कानूनों को जेजेपी भी समझती है. कांग्रेस के लोग बिना मतलब के मुद्दा बना रहे हैं. कांग्रेस लगातार झूठ में घिरती जा रही है. कांग्रेस चाहती है कि कभी कुछ बदलना नहीं चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details