हरियाणा

haryana

करनाल में सस्ते लोन का झांसा देकर महिलाओं से लाखों की ठगी

By

Published : Jun 13, 2021, 9:20 PM IST

करनाल के असंध हल्के में सस्ता लोन देने के नाम पर एक कंपनी लाखों रुपये की धोखाधड़ी करके भाग गई. इस कंपनी ने महिलाओं को सस्ता लोन देने के नाम पर पैसे लिए थे, लेकिन लोन दिए बिना ही कंपनी पैसे लेकर भाग गई.

Assandh chit fund fraud
Assandh chit fund fraud

करनाल:असंध में सस्ता लोन देने के नाम पर महिलाओं के साथ एक कंपनी द्वारा धोखाधड़ी की गई है. असंध के सफीदों मार्ग पर महिलाओं के एक ग्रुप को सस्ता लोन देने का वादा कर एक कम्पनी लाखों रुपये लेकर फरार हो गई. कंपनी के फरार होने की सूचना जब महिलाओं को लगी तो दर्जनों महिलाओं ने दफ्तर के बाहर हंगामा किया और एक कर्मचारी को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया.

पीड़ित महिलाओं ने जानकारी देते हुए बताया कि मोनी फाइनेंस कंसल्टेंट नाम की कंम्पनी के कुछ कर्मचारी पोपडा, बन्दराला, मर्दानहेड़ी व बाहरी सहित अन्य गांवों में आये और उन्होंने ये कहा कि कोरोना काल में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उनकी कम्पनी बिना किसी गारंटी के 45,000 रुपये का ऋण देती है. उन्होंने महिलाओं से इसकी एवज में 2330 रुपये जमा करवाने की शर्त रखी.

महिलाओं ने ग्रुप बनाकर पैसे किए जमा

महिलाओं ने बताया कि मंदी के दौर में उन्होंने इस आस में की लोन लेकर कोई काम शुरू कर लेंगी, हर गांव में ग्रुप बनाये और 2330 रुपये के हिसाब से पैसे इकट्ठा कर कंपनी के असन्ध स्थित दफ्तर में जमा करवा दिए. उन्होंने बताया कि किसी गांव में 50 तो किसी गांव से 21 व 11 महिलाओं के ग्रुप बनाए और सभी ने 2330 रुपये के हिसाब से लाखों रुपये कम्पनी के कर्मचारियों को दे दिए.

ये भी पढ़ें-करनाल पुलिस ने 48 घंटों के अंदर गिरफ्तार किए लूट के आरोपी, आढ़ती से छीने थे लाखों रूपये

शनिवार 12 जून को उनके खातों में 45,000 रुपये आने का वायदा था, लेकिन ये राशि उनके खातों में नहीं आई. रविवार सुबह जब महिलाओं ने सफीदों मार्ग पर स्थित कंपनी के दफ्तर में जाकर देखा तो वहां ताला लटका हुआ था और कर्मचारी अपना सामान समेटकर भाग चुके थे. कंपनी के भाग जाने की सूचना जैसे ही अन्य पीड़ितों को लगी वो भी मौके पर पहुंच गए. खुद को ठगा महसूस कर महिलाएं काफी हताश थीं. पीड़ितों को सूचना मिली कि एक कर्मचारी सफीदों में महिलाओं से इसी तरह से अभी भी पैसे ऐंठ रहा है.

कंपनी के एक कर्मचारी को पकड़ा

महिलाएं इकट्ठा होकर गई और कर्मचारी को अपने स्तर पर पकड़ा और असन्ध लाकर पुलिस को सौंप दिया. पकड़े गए कर्मचारी रणजीत सिंह ने बताया कि वह क्षेत्र का ही एक बेरोजगार युवक है और पंजाब से आये कुछ युवकों ने उसे कम्पनी में नौकरी की पेशकश की. वह एक कर्मचारी के नाते से कार्य कर रहा था. उसने बताया कि उसे नहीं मालूम था कि कम्पनी फर्जी है. उसने स्वयं अपनी बहन के नाम से लोन के लिए एडवांस किस्त जमा करवाई थी. फिलहाल पुलिस कम्पनी कर्मचारी को पकड़कर पुलिस थाने ले गई और मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-करनाल में व्यापारी से दिन-दहाड़े साढ़े तीन लाख रुपये की लूट

ABOUT THE AUTHOR

...view details