हरियाणा

haryana

हरियाणा: नरक जैसे हालात में रहने को मजबूर हैं इस गांव के लोग, नहीं हो रही सुनवाई

By

Published : Sep 12, 2021, 6:13 PM IST

जिला कैथल के गांव फिरोजपुर
नरक जैसे हालात में रहने को मजबूर हैं इस गांव के लोग ()

जिला कैथल के गांव फिरोजपुर (Firojpur village, Kaithal) में जलभराव होने की वजह से ग्रामीण परेशान हैं. ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने इस समस्या को लेकर डीसी और बीडीपीओ के पास भी गए, लेकिन सुनवाई नहीं हुई.

कैथल:जिला कैथल (Kaithal) के गांव फिरोजपुर के निवासी जल निकासी की समस्या से परेशान हैं. बारिश की वजह से पूरे गांव में पानी भरा (Water logging) हुआ है, लेकिन उनकी सुनावाई करने वाला नहीं है. लोगों का कहना है कि ये समस्या आज की नहीं है. सालों से वो इस नरक में जीने को मजबूर हैं. स्थानीय निवासियों का कहना है कि उन्होंने अपनी परेशान बीडीपीओ से लेकर डीसी तक को अवगत करवा चुके हैं, लेकिन उनकी गुहार किसी नहीं सुनी.

लोगों का कहना है कि जलभराव की वजह से लोगों को अपने ही घरों में रहना मुहाल कर रखा है. कई बार मूसलाधार बारिश की वजह से इलाके में ज्यादा पानी भर जाता है, कई बार तो घरों में भी पानी घुस जाता है. ऐसे में ग्रामीणों का खाना पीना भी मुहाल हो जाता है. यहां तक की लोगों के घरों की नींव में पानी घुसने की वजह से दीवारों में भी दरार पड़ने लगी है. ऐसे में ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

पूरे गांव में भरा गंदा पानी

ये पढ़ें-गुरुग्राम में बारिश के बाद दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे पर हुआ जलभराव

लोगों का कहना है कि गांव में गंदगी की वजह से बीमारियां भी फैल रही है. कई लोग तो गंभीर रूप से बीमार भी हैं. लोगों का कहना है कि धीरे-धीरे गांव की आबादी भी बढ़ रही है. ऐसे में प्रशासन को ज्यादा सुविधाएं मुहैया करवाना चाहिए.'

ये पढ़ें-बारिश के बाद फरीदाबाद में बने बाढ़ जैसे हालात, लोगों के घरों में घुसा पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details