हरियाणा

haryana

ओपी चौटाला का वादा, 2024 में इनेलो की सरकार बनी तो बेरोजगारों को देंगे 21 हजार रुपये भत्ता

By

Published : May 8, 2023, 7:08 AM IST

हरियाणा में 2024 में विधानसभा चुनाव है. इसी को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारी में जुटी हैं. रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने कैथल में (Om Prakash Chautala in Kaithal) इनेलो की बैठक ली. इस दौरान पूर्व सीएम ने कई बड़े चुनावी वादे भी किये.

Om Prakash Chautala in Kaithal
Om Prakash Chautala in Kaithal

कैथल: रविवार को कैथल में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की बैठक हुई. इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में इनेलो सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने शिरकत की. इस दौरान ओपी चौटाला ने लोगों को संबोधित किया. चौटाला ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को देखते कई लुभावनी घोषणाएं भी की. उन्होंने कहा कि अगर 2024 में हमारी सरकार बनती है तो बुजुर्गों की पेंशन 7500 प्रति माह कर देंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने ये भी वादा किया कि 2024 में उनकी सरकार बनने पर महिलाओं को रसोई के लिए हर महीने एक गैस सिलेंडर फ्री और 11 सौ रुपए नगद देंगे. युवाओं को जब तक नौकरी नहीं मिलेगी उन्हें 21 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. हर बच्चे को निशुल्क शिक्षा देने का काम करेंगे. शिक्षा प्राप्त बच्चों को अच्छी नौकरी देने का काम किया जाएगा.

ओपी चौटाला ने सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने लोगों को दुष्यंत चौटाला से पूछना चाहिए कि सरकार बनने के बाद जो आपने घोषणापत्र में बुजुर्गों को 5100 रुपये पेंशन का वादा किया था उसका क्या हुआ. ओपी चौटाला ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने पेंशन तो दी नहीं उलटा काटने का काम किया है. 2024 में इनेलो के गठबंधन पर उन्होंने एक बार फिर कहा कि मौजूदा सरकार को हटाने के लिए किसी से भी गठबंधन किया जा सकता है.

ओपी चौटाला ने जंतर-मंतर पर बैठे सभी खिलाड़ियों को समर्थन करते हुए कहा कि हम उनके साथ हैं. उनकी हर प्रकार से मदद करेंगे. मैंने खुद जाकर वहां पर समर्थन भी दिया है. 8 तारीख को खिलाड़ियों का एक बड़ा कार्यक्रम है. मेरी कोशिश रहेगी कि वह समय निकालकर उस कार्यक्रम में जाऊं और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाऊं.

ये भी पढ़ें-बीजेपी पर बरसे इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला, कहा- सिर्फ हमारी सरकार ने किया खिलाड़ियों का सम्मान

ABOUT THE AUTHOR

...view details