हरियाणा

haryana

कैथल में नहीं दिखा भारत बंद का असर, अब 5 अक्टूबर को बरवाला में होगी किसान रैली

By

Published : Sep 25, 2020, 5:06 PM IST

प्रदेशभर में कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों द्वारा रोड़ जाम करने की खबर सामने आई, लेकिन कैथल में भारत बंद का खास असर देखने को नहीं मिला. जब किसान सड़कों पर निकले केवल तब ही दुकानदारों ने दुकान बंद की.

Farmers protest against agricultural bills in kaithal
कैथल में कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन

कैथल:भारत बंद का कैथल में खास असर देखने को नहीं मिला. बताया जा रहा है कि जब किसान सड़कों पर निकले तब दुकानदारों ने अपनी दुकानें जरूर बंद कर दी थी. किसान नेता महेंद्र सिंह का कहना है कि कृषि विधेयक आने से किसान एक मजदूर की भांति रह जाएगा और साहूकार लोग आकर इनके ऊपर राज करेंगे. ये साहूकार लोग वे होंगे जो किसानों की फसल खरीदने के लिए आएंगे. इसलिए वो अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी बात अभी नहीं सुनती तो आने वाली 5 अक्टूबर को बरवाला में एक किसान रैली की जाएगी. जिसमें पूरे भारत से बड़े-बड़े किसान नेता भाग लेंगे और भविष्य के लिए रणनीति बनाएंगे. किसानों का कहना है जब तक सरकार कृषि विधेयक वापस नहीं लेती है तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

कैथल में कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन

बता दें कि, भारतीय किसान यूनियन के बैनर के तले किसानों का अपनी मांगों को लेकर पिछले काफी समय से प्रदर्शन जारी है. किसानों का कहना है कि कृषि विधेयक किसानों के हित में नहीं है. सरकार को इस विधेयक को वापस लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें:एशिया की सबसे बड़ी होलसेल कपड़ा मार्केट में दिखा भारत बंद का मिलाजुला असर

ABOUT THE AUTHOR

...view details