हरियाणा

haryana

कैथल में सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा बोले, 'जब-जब देश में नारी का अपमान हुआ तब जनता ने किया सत्ता परिवर्तन'

By

Published : May 30, 2023, 1:35 PM IST

कैथल में सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्य सरकार के खिलाफ हुंकार भरी, इस दौरान उन्होंने (Deepender Hooda on Wrestler protest) महिला खिलाड़ियों के साथ हुए दुर्व्यवहार पर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Deepender Hooda on Wrestler protest
कैथल में सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा बोले

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

कैथल: कैथल में कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ों कार्यक्रम में सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने दिल्ली में जंतर-मंतर पर पुलिस द्वारा महिला खिलाड़ियों को जबरन हटाने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास इस बात का गवाह है कि यहां जब-जब नारी का अपमान हुआ है. तब-तब जनता ने सत्ता परिवर्तन किया है. लोकतंत्र की बात छोड़िए, हमारी यह परंपरा राजतंत्र में भी रही है.

कैथल में दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि खिलाड़ी बेटियों की आंखों के आंसू ये देश कभी भुला नहीं पायेगा. सत्ता के नशे में चूर लोगों को यह बात याद रखनी चाहिए कि एक नारी के अपमान के कारण ही महाभारत हुआ था. दीपेंद्र हुड्डा आज कैथल में करीब आधा दर्जन से ज्यादा कार्यक्रमों में शामिल हुए. सांसद दीपेंद्र हुड्डा कैथल में गुहला हलके के गांव बलबेहरा में आयोजित हरियाणा में हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम में पहुंचे.

पढ़ें :Wrestler protest: विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा, भूपेंद्र हुड्डा बोले- लाठियां नहीं न्याय दो

इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस देश की परंपरा में दुश्मन की बहन-बेटी को भी अपनी बहन-बेटी माना जाता हो, उस देश में देश की गौरव खिलाड़ी बहनों की इज्जत को राजनीति, धर्म, जाति या क्षेत्र के आधार पर कैसे देखा जा सकता हैं? आज हर संवेदनशील भारतीय की जुबान पर एक ही बात है कि ऐसा क्रूरतापूर्ण व्यवहार तो अंग्रेजों के राज में भी नहीं होता था. उन्होंने कहा कि आखिर बेटियां क्या मांग रही हैं? सिर्फ न्याय! क्या न्याय करना सरकार का कर्तव्य नहीं है?


इस दौरान सांसद दीपेंद्र ने कहा कि 9 साल में बीजेपी और बीजेपी-जेजेपी सरकार ने हरियाणा को विकास की पटरी से उतार कर महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अपराध और नशाखोरी की भेंट चढ़ा दिया है. कभी हरियाणा विकास में नंबर एक पर माना जाता था. आज वहीं प्रदेश पिछड़कर 19वें स्थान पर पहुंच गया है और बेरोजगारी में देश में नंबर एक पर पहुंच गया है. हरियाणा में देश की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं.

पढ़ें :Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस ने आयोजकों पर दर्ज किया केस, साक्षी मलिक का ऐलान- आंदोलन खत्म नहीं हुआ है...

दीपेंद्र हुड्डा ने आरोप लगाया कि राज्य में भर्तियां घूसखोरी, पेपर लीक और घोटालों की भेंट चढ़ रही हैं. सरकार पक्की भर्तियों को भी कौशल निगम व अग्निवीर के जरिये कच्ची भर्ती में बदल रही है. इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर खाली पड़े सभी 2 लाख पदों पर युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी.

उन्होंने हाथ से हाथ जोड़ो के संकल्प दोहराते हुए कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो यानी हरियाणा के हर भाई को प्रेम की डोर से जोड़ना है. किसानों को एमएसपी से और नौजवानों को रोजगार से जोड़ना है. वहीं कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से और बुजुर्गों को बुढ़ापा पेंशन से जोड़ना है. उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ने का अर्थ प्रदेश के हर गांव शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय वाले विकास से जोड़ना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details