हरियाणा

haryana

झज्जर में रिश्वतखोर हेड कांस्टेबल, विजिलेंस की टीम ने दो लाख रुपये के साथ रंगे हाथ पकड़ा

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 12, 2024, 8:09 PM IST

Updated : Jan 12, 2024, 8:24 PM IST

Head Constable Arrested Jhajjar: विजिलेंस की टीम ने झज्जर में दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है. शिकायतकर्ता को किसी केस से निकालने की एवज में आरोपी रिश्वत मांग रहा था.

Head Constable Arrested Jhajjar
Head Constable Arrested Jhajjar

झज्जर में रिश्वतखोर हेड कांस्टेबल

झज्जर: भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस विभाग ने की बड़ी कार्रवाई की है. शुक्रवार को विजिलेंस की टीम ने पुलिस हेड कांस्टेबल को 2 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी झज्जर पुलिस एंटी नारकोटिक्स सेल में तैनात है. खबर है कि आरोपी ने शिकायतकर्ता से किसी केस से बाहर निकालने की एवज में दो लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी. शिकायतकर्ता ने विजिलेंस की टीम को इसकी जानकारी दी.

जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया. विजिलेंस की टीम ने शिकायतकर्ता को दो लाख रुपये पाउडर लगाकर दे दिए और उन पैसों को आरोपी को देने को कहा. जैसे ही हेड कांस्टेबल ने शिकायतकर्ता से पैसे लिए तो विजिलेंस की टीम ने आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. विजिलेंस विभाग के डीएसपी सुमित कुमार ने बताया कि उन्हें आसौदा निवासी एक व्यक्ति ने एक भ्रष्ट पुलिस कर्मचारी के बारे में सूचना दी थी.

जिसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने बादली के एंटी नारकोटिक्स सेल में कार्यरत हेड कांस्टेबल राकेश कुमार को 2 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि हेड कांस्टेबल राकेश कुमार ने 8 दिसंबर को बहादुरगढ़ के आसौदा थाने में दर्ज हुए एक मुकदमे में एक आरोपी पकड़ा था, जबकि शिकायतकर्ता के भाई को उसी केस में फंसाने की धमकी हेड कांस्टेबल राकेश कुमार बार-बार दे रहा था.

उसने केस से निकलने की एवज में हेड कांस्टेबल शिकायतकर्ता से 2 लाख रुपये की डिमांड कर रहा था. जिसके बाद शिकायतकर्ता ने हेड कांस्टेबल राकेश कुमार की शिकायत विजिलेंस को दी. सूचना मिलने के बाद विजिलेंस विभाग ने हेड कांस्टेबल राकेश कुमार को झज्जर के अनाज मंडी से 2 लाख रुपये की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. डीएसपी सुमित कुमार ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मी की गाड़ी से और भी कैश बरामद हुआ है. जिसके बारे में अभी आरोपी से पूछताछ की जाएगी. इस मामले में कोई और पुलिसकर्मी तो शामिल नहीं है, इस बारे की भी तफ्तीश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में अब मनचलों की खैर नहीं, सादे कपड़ों में महिला पुलिसकर्मी रख रही नजर, ट्रिप मॉनिटरिंग सिस्टम की भी शुरूआत

ये भी पढ़ें- मॉडल दिव्या पाहुजा हत्याकांड में बड़ी कामयाबी, आरोपी बलराज गिल कोलकाता से गिरफ्तार

Last Updated : Jan 12, 2024, 8:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details