हरियाणा

haryana

हरियाणा में शीतलहर का सितम जारी, 1.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा तापमान

By

Published : Jan 3, 2022, 8:41 AM IST

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से हरियाणा शीतलहर (cold wave in haryana) की चपेट में है. हरियाणा में शीतलहर के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. सोमवार को हिसार का न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

weather forecast today
weather forecast today

हिसार: इन दिनों हरियाणा में हाड़ कंपा देने वाली ठंड (haryana weather update) पड़ रही है. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से हरियाणा शीतलहर की चपेट में है. हरियाणा में शीतलहर के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. सोमवार को हिसार का न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा फतेहाबाद का न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. वहीं सिरसा का न्यूनतम तापमान 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

सोमवार को सूबे के ज्यादातर जिलों में कोहरे की हल्दी चादर चढ़ी दिखाई दी. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हुई. अल सुबह हरियाणा के कई जिलों में कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम रही. हरियाणा मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरे के पड़ने की संभावना जताई है. मौसम विभान ने हरियाणा में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में हरियाणा में बादल छाए रहने की संभावना है.

हरियाणा में हाड़ कंपा रही सर्दी,

जिससे की हरियाणा के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. न्यूनतम तापमान कम होने से पारा भी जमेगा. मौसम विभाग ने हरियाणा में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. हरियाणा मौसम विभाग के मुताबिक 3 जनवरी तक मौसम मिला जुला रहेगा. आज प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बादल छाए रहेंगे.

ये भी पढ़ें- petrol diesel price in Haryana: तीन दिन की राहत के बाद फिर बढ़े दाम, जानें कीमतों में कितना हुआ बदलाव

फिलहाल मौसम गेहूं की फसल के लिए लाभकारी बना रहेगा. हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एमएल खीचड़ के अनुसार हरियाणा राज्य में 3 जनवरी के बाद ठंड और बढ़ सकती है. उत्तर पश्चिमी शीत हवाएं चलने से रात के तापमान में गिरावट संभावित है. कोहरे और शीतलहर से एक तरफ आम आदमी की परेशानी बढ़ रही है तो दूसरी तरफ किसानों के लिए ये किसी वरदान से कम नहीं. कृषि वैज्ञानिकों के मुताबिक गेहूं की फसल इसी मौसम और तापमान में सही तरीके से पकती है. शीतलहर और कोहरा गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद होगा.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details